Saturday , December 16 2017

बीएचयू छेड़छाड़: पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को पीटा, महिलाओं को बालों से खींचा

उत्तर प्रदेश: शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया, जो विश्वविद्यालय की एक लड़की के यौन उत्पीड़न के खिलाफ तीन दिन से विरोध कर रहे थे।

यह बताया गया है कि विरोध करने वाले छात्रों ने विश्वविद्यालय के कुलपति के निवास में प्रवेश करने की कोशिश की थी और जब तैनात सुरक्षा बलों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो छात्र हिंसक हो गए और पुलिस पर हमला किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने छात्रों पर बल और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया।

देखें विडियो:

छात्रों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें पीटा और उन्हें बालों से घसीटा, लेकिन मौके पर मौजूद डीएम वाराणसी ने इन सभी दावों से इनकार कर दिया।

इस मामले में पीड़ित ने दावा किया है कि वह इस घटना के बारे में शिकायत करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन के पास गयी लेकिन प्रशासन ने बदमाशों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय प्रशासन ने उसे ही अपने अजीब हॉस्टल समय के लिए शर्मिंदा किया।

प्रशासन के इस रवैये और उनके पक्ष में कार्रवाई की कमी से नाराज होकर, विश्वविद्यालय छात्रों ने शुक्रवार को परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और मुख्य द्वार के माध्यम से परिसर में प्रवेश अवरुद्ध किया।

उत्तर प्रदेश में हुए विरोध प्रदर्शन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा क्षेत्र में उनके दौरे के साथ हुआ।

TOPPOPULARRECENT