Wednesday , September 19 2018

बीएसपी लीडर याकूब कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज

यूपी की साबिका वज़ीर ए आला मायावती की सदारत वाली पार्टी बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) के लीडर याकूब कुरैशी के खिलाफ मेरठ में केस दर्ज कर लिया गया है.

यूपी की साबिका वज़ीर ए आला मायावती की सदारत वाली पार्टी बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) के लीडर याकूब कुरैशी के खिलाफ मेरठ में केस दर्ज कर लिया गया है. दरअसल याकूब ने पेरिस में सहाफियों का कत्ल करने वाले दहशतगर्दों को 51 करोड़ का इनाम देने का ऐलान किया था. बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) ने बीएसपी लीडर हाजी याकूब कुरैशी को गिरफ्तार करने की मांग की है.

अपने मुतनाज़ा बयानों के लिए मशहूर यूपी के साबिक वज़ीर, बीएसपी लीडर याकूब कुरैशी ने फिर से मुतनाज़ा बयान देते हुए कहा, “पैगंबर मोहम्मद (सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम) का कार्टून बनाने वालों का क़त्ल करके हमलावरों ने कोई गलत काम नहीं किया.” अपने इस बयान में उन्होंने पेरिस के हमलावरों के काम को सही ठहराते हुए उन्हें 51 करोड़ रुपये बतौर इनाम देने का एलान किया.

आपको बता दें कि इससे पहले भी याकूब कुरैशी ने इसी तरह का बयान दिया था. साल 2006 में कुरैशी ने ऐलान किया था कि जो शख्स पैगंबर मोहम्मद (सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम) का कार्टून बनाने वाले डेनिश कार्टूनिस्ट का कत्ल करेगा वो उसे 51 करोड़ रुपये का इनाम देंगे.

कुरैशी का कहना है कि मज़हब इस्लाम और पैगंबर-ए-इस्लाम मोहम्मद (सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम) की शान से छेड़छाड़ करना किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जा सकता. उन्होंन इल्ज़ाम लगाया कि फ्रांसीसी मैग्जीन शार्ली एबदो मुसलसल पैगंबर मोहम्मद (सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम) की शान में गुस्ताखी कर रही थी और इसलिए उन्हें हमले का निशान बनाया गया.

आपको बता दें कि साल 2006 में जब डेनिश कार्टूनिस्ट ने पैगंबर मोहम्मद (सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम) का कार्टून बनाया था और इसको लेकर मुल्क भर में एहतिजाजी मुज़ाहिरा किए गए थे तब उस दौरान याकूब कुरैशी ने डेनिश कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने वाले को 51 करोड़ रुपये इनाम देने का ऐलान करके खूब चर्चा बटोरी थी.

याकूब कुरैशी मगरिगी उत्तर प्रदेश की सियासत की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम है और मेरठ शहर में उनकी तूती बोलती है. कुरैशी यूपी की सभी बड़ी पार्टियों के सदस्य रह चुके हैं.

एक तरफ याकूब कुरैशी जहां मायावती की हुकूमत में वज़ीर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मुलायम सिंह की समाजवादी पार्टी के साइकल सवार भी रहे हैं. अजित सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर इलेक्शन भी लड़ चुके हैं.

TOPPOPULARRECENT