Tuesday , April 24 2018

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहले बताएं हिन्दू हैं या जैन- CM सिद्धारमैया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल गरमा हो चूका है और तीखी बयानबाजी का दौर चल रहा है, इसी क्रम में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर उन्हें ‘अहिंदू’ कहने के लिए हमला बोला है।

शाह ने दावणगेरे में एक संवाददाता सम्मेलन में दो दिन पहले कहा था कि सिद्धारमैया ‘अहिंदा’ (अल्पसंख्यकों, पिछड़े वर्गों और दलितों के लिए कन्नड़ में छोटा शब्द) नेता नहीं हैं बल्कि ‘अहिंदू’ (हिंदू विरोधी) नेता हैं।

सिद्धारामैय्या ने मैसुरु में संवाददाताओं से कहा कि शाह को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि वह ‘अहिंदू हैं या नहीं’। सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह एक जैन हैं। उन्हें पहले ये स्पष्ट करना होगा कि वह अहिंदू हैं या नहीं।

जैन एक अलग धर्म है, वह मेरे बारे में इस तरह से कैसे बात कर सकते हैं। सिद्धारमैया ने कहा कि शाह मुझसे डरते हैं, जिसके कारण वो मेरे खिलाफ ‘निराधार’ आरोप लगा रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि मैं चामुंडेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ूंंगा और राज्य जेडी (एस) अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी इस विषय पर जो कुछ भी चाहें कह सकते हैं।

उन्होंने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि मैं यहां से जीत ऊंचा। क्या कुमारस्वामी को पता है कि मैं यहां से कितनी बार चुनाव लड़ चुका हूं? पांच बार. और मैं सिर्फ दो बार हारा हूं।

गौरतलब है कि अमित शाह ने दावणगेरे में एक संवाददाता सम्मेलन में दो दिन पहले कहा था कि सिद्धारमैया ‘अहिंदा’ (अल्पसंख्यकों, पिछड़े वर्गों और दलितों के लिए कन्नड़ में छोटा शब्द) नेता नहीं हैं बल्कि ‘अहिंदू’ (हिंदू विरोधी) नेता हैं।

TOPPOPULARRECENT