Wednesday , December 13 2017

बीजेपी आलाकमान से मिले शिवसेना लीडर, अब मोदी से मिलेंगे उद्धव

नई दिल्ली। बीजेपी ने भले ही महाराष्ट्र में नये मुंतखिब पार्टी अराकीन की बैठक दिवाली तक टाल दी हो, लेकिन रियासत में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना के साथ पर्दे के पीछे बातचीत चल रही है। हालांकि बातचीत किसी समझौते तक नहीं पहुंची है। शि

नई दिल्ली। बीजेपी ने भले ही महाराष्ट्र में नये मुंतखिब पार्टी अराकीन की बैठक दिवाली तक टाल दी हो, लेकिन रियासत में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना के साथ पर्दे के पीछे बातचीत चल रही है। हालांकि बातचीत किसी समझौते तक नहीं पहुंची है। शिवसेना के बर्ताव में अब नर्मी के इशारे नजर आ रहे हैं।

शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार की तश्कील को लेकर बीजेपी कियादत के साथ बहस करने के लिए अपने दो नुमाइंदो को दिल्ली भेजे हैं। ज़राये की मानें तो आज दिल्ली में बीजेपी और शिवसेना के बीच अहम बैठक होने जा रही है। इसके साथ ही यह भी ज़ाहिर हुआ कि एनसीपी से बाहर से ताईद लेने का आप्शन बीजेपी नहीं छोडना चाहती ताकि शिवसेना के साथ समझौता नहीं हो पाने की हालत में उसके पास दूसरा आप्शन बना रहे।

ज़राये के हवाले से खबर है कि दीवाली के बाद शिवसेना सदर उद्धव ठाकरे पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। ज़राये ने कहा कि शिवसेना ने बीजेपी कियादत के साथ गुफ्तगू के लिए अपने दो लीडरो को लगाया है। शिवसेना ने इस विधानसभा इंतेखाबात के दौरान बीजेपी के खिलाफ तीखी बयानबाजी की थी।

बीजेपी कियादत से गुफ्तगू करने के लिए शिवसेना के सीनीयर लीडर और राज्यसभा रुकन अनिल देसाई और एक दिगर लीडर सुभाष देसाई मंगल की रात दिल्ली पहुंचे। शिवसेना ने इसके साथ ही अपने कट्टर लीडर संजय राउत को दरकिनार कर दिया। पार्टी ज़राये ने कहा कि बिला वास्ता तौर पर शिवसेना को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने वज़ीर ए दाखिला राजनाथ सिंह का महाराष्ट्र दौरा टाल दिया है।

सिंह को बीजेपी अराकीन के लीडर के इंतेखाब के लिए मरकज़ी मुबस्सिर बनाया गया था। राजनाथ दीपावली के बाद वहां जायेंगे और पार्टी अराकीन (Legislative Party) की बैठक के साथ शिवसेना से भी गुफ्तगू करेंगे।

TOPPOPULARRECENT