बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा पर चुनाव आयोग ने लगाई ये पाबंदी !

बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा पर चुनाव आयोग ने लगाई ये पाबंदी !

दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार कपिल मिश्रा 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। चुनाव आयोग की तरफ से उन पर यह पाबंदी लगाई गई है। चुनाव आयुक्त द्वारा हस्ताक्षरित आदेश शनिवार शाम 5 बजे से लागू होगा। उनके खिलाफ जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उनके खिलाफ मॉडल टाउन थाने में शुक्रवार देर शाम लिखित शिकायत दी गई, जिसके आधार पर उन पर आचार संहिता का उल्लंघन सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले ट्विटर ने चुनाव आयोग के निर्देश के बाद शुक्रवार को कपिल मिश्रा का विवादास्पद ट्वीट हटा दिया था।

शाहीन बाग को बताया था तमाशा’

कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, “दिल्ली के हर घर मे यही चर्चा है। हर नुक्कड़, हर चाय की दुकान पर यही चर्चा है कि आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस दोनों मुस्लिम वोट बैंक के लिए पागल हो चुके हैं। इसीलिए शाहीन बाग जैसे तमाशे खड़े किए गए। ये सिर्फ मेरी आवाज नहीं, पूरी दिल्ली की आवाज है।

चुनाव आयोग ने दर्ज कराई थी एफआईआर

कपिल मिश्रा के ‘मिनी पाकिस्तान’ वाले बयान पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। वहीं, चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज कराया था। ट्वीट में उन्होंने शाहीन बाग की तुलना पाकिस्तान से की थी। शुक्रवार को इस मामले में चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा था। लेकिन कपिल मिश्रा द्वारा रखे गए पक्ष से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं हुआ।

कपिल मिश्रा ने किया था विवादित ट्वीट

पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने 23 जनवरी को ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि 8 फरवरी को होने वाला चुनाव भारत बनाम पाकिस्तान होगा। चुनाव आयोग ने इस ट्वीट को आपत्तिजनक माना और उन्हें इसे तुरंत हटाने का निर्देश दिया था। दरअसल, दो ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा था कि आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। इसके बाद उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान की शाहीन बाग में एंट्री हो चुकी है। दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं। इस पर सिसोदिया ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि एक भारतीय होने के नाते मैं फक्र के साथ कहता हूं कि 11 तारीख को जीतेगा तो भारत ही।

‘दोनों पार्टी चुनाव हार रहे हैं’

‘आप’ से भाजपा में शामिल होने वाले कपिल मिश्रा ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से लिखा, “आप और कांग्रेस जमीन पर चुनाव हार रहे हैं, इसलिए वे इसे पुलिस स्टेशन, अदालत और कागज पर लड़ना चाहते हैं। मैंने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है और सच बोला है।”

Top Stories