Tuesday , January 16 2018

बीजेपी और आप में खूनी जंग, आशुतोष, शाजिया की गिरफ्तारी मुम्किन

दिल्ली में बीजेपी हेड्क्वार्टर के बाहर बुध की शाम आप-भाजपा कारकुनों में हुई खूनी झड़प के बाद दिल्ली पुलिस सख्त हो गई है। इस मामले में आप के 14 कारकुन गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 33 कारकुनो सम्तए पार्टी के कई बडे लीडरों पर दंगा भड़काने क

दिल्ली में बीजेपी हेड्क्वार्टर के बाहर बुध की शाम आप-भाजपा कारकुनों में हुई खूनी झड़प के बाद दिल्ली पुलिस सख्त हो गई है। इस मामले में आप के 14 कारकुन गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 33 कारकुनो सम्तए पार्टी के कई बडे लीडरों पर दंगा भड़काने केस दर्ज किया गया है। इनमें आप के लीडर आशुतोष, शाजिया इल्मी, प्रोफेसर आनंद कुमार समेत कई बडे लीडर शामिल हैं।

इसी के साथ इन लीडरों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गर्ई है। आप लीडरों के खिलाफ यह एफआईआर संसद मार्ग थाने में दर्ज की गई है। सभी के खिलाफ दंगा भड़काने, आवामी प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाने, चोट पहुंचाने और सरकारी मुलाज़्मीन को अपनी डयूटी निभाने से रोकने के इल्ज़ाम में एफआईआर दर्ज की गई है।

दूसरी तरफ, दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई को चुनौती देते हुए आशुतोष ने कहा है, मैं अपने घर में बैठा हूं, मैं भागने वाला नहीं हूं। पुलिस में हिम्मत है तो यहां आ जाए और मुझे गिरफ्तार कर ले। आप के लीडर आशुतोष ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि अभी तक भाजपा के किसी लीडर या कारकुनो की गिरफ्तार क्यों नहीं हुई, आम आदमी के लीडरों और कारकुनों को ही गिरफ्तार क्यों किया गया! आशुतोष ने दिल्ली पुलिस पर इल्ज़ामात की झडी लगाते हुए कहा कि पुलिस सीधे नरेंद्र मोदी से हिदायत ले रही है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मोदी के पीएम बनने पर ऊँचा ओहदा मिलने की लालच है।

इस बीच, ज़राये के हवाले से खबर मिली है कि पुलिस ने शाजिया इल्मी, आशुतोष और प्रो. आनंद कुमार को हिरासत में ले लिया है। बुध के रोज़ गुजरात के पाटन में अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिए जाने के बाद आम आदमी पार्टी के कारकुनों ने शाम को बीजेपी हेड्क्वार्टर के बाहर मुज़ाहिरा किया था। इसमें 13 आप के कारकुनो, 10 बीजेपी के हामी और कुछ मीडिया के मुलाज़िम ज़ख्मी हो गए थे।

यह झगडा बुध के रोज़ इलेक्शन के प्रोग्राम का ऐलान होने के कुछ ही देर बाद गुजरात में अरविंद केजरीवाल के काफिले को रोके जाने और उन्हें हिरासत में लिए जाने के चलते शुरू हुआ। इसके मुखालिफत में दिल्ली में भाजपा के हेड्क्वार्टर के बाहर आप के कारकुन मुज़ाहिरा के लिए पहुंचे। इसके बाद दोनों पार्टियों के कारकुनो में खूनी जंग हो गया।

दिल्ली पुलिस के एक सीनीयर आफीसर ने बताया कि दोनों पार्टी के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आप के कारकुनो ने भाजपा दफ्तर में घुसने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों ओर से पथराव हुआ था। हालांकि आप के लीडर प्रशांत भूषण ने पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल खडे किए हैं। दिल्ली पुलिस ने आप के मुज़ाहिरे को पूरी तरह गैरकानूनी करार दिया है, क्योंकि इस ताल्लुक में पार्टी ने कोई इज़ाज़त नहीं ली थी। पुलिस को पूरे वाकिया का वीडियो भी मिल गया है।

सीनियर आफीसरों का कहना है कि वीडियो फुटेज में पहचान के बाद और भी लोगों की गिरफ्तारी मुम्किन है। दूसरी तरफ, गुजरात पुलिस ने केजरीवाल की कार पर हमला करने वालों को पकडने के लिए दो टीमें बनाई हैं। बुध के रोज़ दिल्ली में भाजपा के हेड्क्वार्टर के बाहर हुई झडप के बाद मुबय्यना तौर पर भाजपाइयों ने गुजरात के भुज में केजरीवाल की कार पर हमला किया था। इसमें कार के शीशे टूट गए थे।

उत्तर प्रदेश के चीफ इलेक्शन कमिश्नर ने भी बुध के रोज़ लखनऊ में भाजपा और आप के कारकुनो में हुई झडप की रिपोर्ट मांगी है। वाकिया पर तब्सिरा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे कुछ कारकुनों ने थोडी सी तशद्दुद की। हमने कल भी इसके लिए माफी मांगी थी और आज फिर कहते हैं कि हमारा रास्ता तशद्दुद का नहीं है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट् पुलिस कमिश्नर मुकेश कुमार मीणा ने कहा, हमने भाजपा हेड्क्वार्टर में तोडफोड के 14 मुल्ज़िम लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी और एक-एक को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने सहाफियों के सवाल के जवाब में बताया कि आशुतोष का नाम भी एफआईआर में है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के हेड्क्वार्टर में तोडफोड करना, बैरीकेड तोडना, गाडियों के बोनट पर चढना… ये सब गैरकानूनी काम हैं। इन सबमें जो भी शामिल था, उन सबके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आम आदमी पार्टी के तरजुमान आशुतोष ने आज सुबह मीडिया से कहा कि दिल्ली पुलिस बीजेपी के साथ मिली हुई है।

उसने बीजेपी के किसी कारकुन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। आशुतोष के मुताबिक, दिल्ली पुलिस मान चुकी है कि नरेंद्र मोदी ही मुल्क के पीएम होंगे और वह मोदी के हाथ में हो गई है।

बीजेपी लीडर नलिन कोहली हाथ में लाठी लेकर हमले कर रहे थे, लेकिन उनके खिलाफ एफआईआर नहीं की गई है। यह दिल्ली पुलिस की जानिबदारी रवैया दिखाने के लिए काफी है। इस पर नलिन कोहली ने कहा कि केजरीवाल टीवी पर आने और सियासी फायदे के लिए कुछ भी कर सकते हैं। वह माओवादी सोच वाले शख्स हैं।

गुजरात दौरे पर अरविंद केजरीवाल के साथ गए आम आदमी पार्टी के लीडर मनीष सिसोदिया ने आज् ट्वीट किया कि गुजरात पुलिस मेरी जासूसी कर रही है। मैं जिन लोगों से मिल रहा हूं, उनसे पूछताछ कर रही है, उन्हें धमका रही है। मुख्तार अब्बास नकवी- ये जो कर रहे हैं, यह माओइज्म का जेंटल फेस है और एनार्किज्म की अलामत बन गई है।

TOPPOPULARRECENT