Monday , June 25 2018

बीजेपी का ‘गुजरात मॉडल’ लोगों को धोखा देने का ‘मॉडल’ है- अखिलेश यादव

अहमदाबाद। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने गुजरात का विकास देखने के लिए यहां की यात्रा करने का फैसला किया। हालांकि, उन्होंने महसूस किया कि बीजेपी का गुजरात मॉडल ‘लोगों को धोखा देने का मॉडल’ है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने गुजरात में भाजपा के ‘विकास मॉडल’ पर निशाना साधने के लिये आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और लखनऊ मेट्रो का हवाला दिया। यादव गुजरात में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिये आए हैं। समाजवादी पार्टी राज्य की 4 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

अखिलेश ने अहमदाबाद में कहा, ‘मैंने गुजरात के विकास मॉडल को देखने के लिये राज्य की यात्रा करने का फैसला किया क्योंकि बीजेपी के नेता यहां कह रहे हैं कि वे विकास के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन हमने अपनी आंखों से देखा है कि गुजरात मॉडल लोगों को धोखा देने का मॉडल है।’

उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का उल्लेख किया जिसे उनकी सरकार ने शुरू किया था। इस एक्सप्रेसवे पर भारतीय वायु सेना ने हाल में अपने 15 लड़ाकू विमान उतारे थे। यादव ने कहा, ‘हमने देश की सर्वश्रेष्ठ सड़क का निर्माण किया है जिसपर लड़ाकू विमान उतर सकते हैं।

हमने सोचा कि गुजरात में काफी विकास हुआ होगा। हमें पिछले 22 वर्षों में राज्य में बनाई गई ऐसी एक सड़क दिखाएं जहां लड़ाकू विमान उतर सकता है। पाकिस्तान से नजदीकी की वजह से ऐसी सड़कों की जरूरत गुजरात जैसे राज्य में अधिक है।’

उन्होंने अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना में विलंब के लिये राज्य सरकार की आलोचना भी की। उन्होंने कहा, ‘मैंने सोचा था कि मैं जब अहमदाबाद की यात्रा करूंगा तो मुझे मेट्रो ट्रेन की सवारी करने को मिलेगी।’ सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों का समर्थन कर रही है।

TOPPOPULARRECENT