Sunday , December 17 2017

बीजेपी के मंत्री एकनाथ खडसे ने दिया इस्तीफा

मुंबई। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से कथित संपर्क और जमीन घोटाले में फंसे महाराष्ट्र में राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने सीएम देवेंद्र फडणवीस को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शनिवार को फडणवीस से मुलाकात कर मंत्री पद से इस्तीफा दिया।

बीजेपी नेता शाइना एनसी ने कहा है कि खडसे ने नैतिक आधार पर इस्तीफा दिया। उन्होंने बताया कि खडसे ने जांच होने तक पद से हटने का फैसला किया है। राज्य में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शनिवार को इस मामले में बड़े प्रदर्शन की घोषणा की थी। दोपहर को राज्य बीजेपी प्रमुख रावसाहेब दानवे इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

दो-तीन दिन से खडसे के इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे। उनके खिलाफ बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना, कांग्रेस और खुद उनकी पार्टी बीजेपी में भी आवाजें उठ रही थीं। हालांकि, खडसे को शुक्रवार को बीजेपी ने क्लीन चिट दे दी थी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने खडसे के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया था। राज्य के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार और प्रकाश मेहता ने भी कहा था कि सरकार और संगठन दोनों खडसे के साथ हैं। दानवे ने कहा था कि अगर खडसे के खिलाफ अदालत में आरोप साबित हो जाते हैं तो ही उनपर कार्रवाई होगी।

TOPPOPULARRECENT