बीजेपी के मुस्लिम उम्मीदवारों ने उठाया बड़ा कदम, पार्टी पॉलिसी से अलग होकर दिया बयान!

बीजेपी के मुस्लिम उम्मीदवारों ने उठाया बड़ा कदम, पार्टी पॉलिसी से अलग होकर दिया बयान!

भले ही तत्काल तीन तलाक राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के लिए बड़ा मुद्दा हो। लेकिन पश्चिम बंगाल में भाजपा के दो मुस्लिम प्रत्याशियों की राय इससे जुदा है। वो अल्पसंख्यक समाज में घरेलू हिंसा व महिला शिक्षा पर विशेष जोर दे रहे हैं।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, भाजपा ने इस लोकसभा चुनाव में राज्य में दो अल्पसंख्यकों को टिकट दिया है। मुर्शिदाबाद से तृणमूल सरकार के पूर्व मंत्री हुमायूं कबीर और जंगीपुर से माकपा की पूर्व विधायक महफूजा खातून भाजपा की प्रत्याशी हैं।

दोनों की किस्मत का फैसला मंगलवार को तीसरे चरण के मतदान में हो गया। महफूजा और कबीर, दोनों का ही मानना है भले ही भाजपा ट्रिपल तलाक को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा मुद्दा बना रही हो, लेकिन राज्य में इससे फायदा होने की संभावना कम है।

जंगीपुर से भाजपा प्रत्याशी महफूजा खातून ने कहा कि देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले बंगाल में ट्रिपल तलाक पीडि़तों की संख्या बहुत कम है। बंगाल में इसका कोई खास असर नहीं है। मुर्शिदाबाद से भाजपा प्रत्याशी हुमायूं कबीर ने कहा कि ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम समाज में उलझन की स्थिति है। इसके बजाय हमने लोकसभा में विकास और शिक्षा के मुद्दे पर चुनाव प्रचार किया।

Top Stories