Tuesday , September 25 2018

बीजेपी के राज्य महाराष्ट्र में स्कूली किताबों में सेक्स के क़िस्से, शिवसेना आग बबूला

सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र के सरकारी स्कूलों की किताबें चर्चा में है.  पहली से पांचवीं के बच्चों के लिए वर्जिनिटी (कौमार्य) और सेक्स की जानकारी देने वाली एक किताब सामने आने के बाद महाराष्ट्र की सियासत गर्म है . बता दें  की इस किताब के एक हिस्से में लिखा है- वह उत्तेजित हो गया, उसने उसका हाथ पकड़ा. वह सेक्स के लिए आगे बढ़ा तो लड़की ने पूछा, “अगर मेरा कौमार्य भंग हो गया तो मुझे कौन स्वीकार करेगा?”… उसने उससे कहा कि खाना परोसते वक्त उसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए.

‘बाल नचिकेत’ नाम की इस किताब का प्रकाशन भारतीय विचार साधना, पुणे ने किया है. कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल का दावा है कि इस किताब को स्कूलों की लाइब्रेरी में कक्षा पहली से पांचवी तक के बच्चों के लिए रखा जाएगा.

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने इस पर प्रतिक्रिया में लिखा, “यह विनोद तावड़े की नई उपलब्धि है. छात्र परेशान हैं, शिक्षक हैरान हैं और अभिभावक नाराज़ हैं.”


विखे पाटिल ने सवाल उठाया कि इसका छोटे बच्चों के दिमाग पर क्या असर पड़ेगा? वहीं शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि इस मुद्दे पर वह बाद में टिप्पणी देंगे. इस बीच विखे पाटिल ने राज्य सरकार पर किताबों की खरीदी में गड़बड़ी का भी आरोप लगाया.

TOPPOPULARRECENT