Saturday , September 22 2018

बीजेपी कैराना में दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी को बना सकती है उम्मीदवार!

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कैराना लोकसभा उपचुनाव जो अगले महीने होने हैं, भाजपा के लिए मुश्किल काम बन गई है, हालांकि बीजेपी के दिवंगत भाजपा सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगंका सिंह को ‘सहानुभूति’ कार्ड खेलने और हिंदू वोटों को मजबूत करने के लिए उम्मीदवार के रूप में देखा जा सकता है।

सिंह ने बताया, “यदि पार्टी की इच्छा है तो मैं चुनाव लडूंगी! सपा और बसपा ने इस सीट पर नए समीकरण बनाए हैं इसलिए इस संबंध में समझौता किया है।” वह पिछले साल कैराना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ी थी, और एसपी के नाहिद हसन से हार गयीं थीं।

बहुसंख्य मुस्लिम आबादी वाली विधानसभा सीट पर मुस्लिम-यादव एकजुट हो गया, जिसने 2014 में कैराना लोकसभा सीट से जीत हासिल की जब तक वह अपने पद से सात पद तक अपने पिता की सीट पर हारी हुई थीं। एक स्थानीय भाजपा नेता ने कहा, सपा-बसपा द्वारा समर्थित एक मुस्लिम उम्मीदवार और शायद आरएलडी के द्वारा भी यहां भाजपा का मुकाबला करने की उम्मीद है, जिससे यह हमारे लिए “मुश्किल परिदृश्य” बन रहा है।

हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि भाजपा अब कैराना में पांच विधानसभा सीटों में से चार में है, जिसमें शामली और थाना भवन भी शामिल हैं, जो अपने फायरब्रांड विधायकों जैसे संगीत सोम और सुरेश राणा के प्रतिनिधित्व करते हैं, जिन्हें मुजफ्फरनगर दंगा मामले में नामित किया गया था। राणा और सोम को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में शिविर से कहा जाएगा और हिंदू वोटों को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ेंगे।

स्थानीय भाजपा नेता ने कहा, “इसके अलावा, दिवंगत सांसद हुकम सिंह की विरासत और सहानुभूति हमारे पक्ष में काम कर सकती है अगर उनकी बेटी को टिकट दिया जाता है।”

कैराना के एक पूर्व बसपा सांसद और कैराना के विधायक नहिद हसन की मां, तब्बसुम बेगम, समाजवादी-बसपा के उम्मीदवार के रूप में उतारी जा सकती हैं।

TOPPOPULARRECENT