Wednesday , April 25 2018

बीजेपी को पता था वह हार जाएंगे इसलिए उन्होंने धोखाधड़ी और गंदी राजनीति का सहारा लिया: पटेल

गुजरात विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अहमद पटेल ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने जहां गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया। वहीं गुजरात के नतीजों को कांग्रेस के लिए अच्छा बताया।

पटेल ने गुजरात चुनाव नतीजों को बीजेपी के लिए बड़ा झटका करार दिया।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद अहमद पटेल ने कहा, “भाजपा को 150 सीटों की उम्मीद थी। पहले चरण के बाद, उन्हें एहसास हुआ कि वे पराजित हो जाएंगे। इसलिए, उन्होंने सभी तरह की चाल, धोखाधड़ी और गंदी राजनीति का सहारा लिया।”

गुजरात की 42 शहरी सीटों में से भाजपा ने 36 पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस के खाते में छह सीटें गईं। वहीं 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को शहरी क्षेत्रों में 38 सीटों पर जीत मिली थी और कांग्रेस को सिर्फ चार सीटों से संतोष करना पड़ा था।

उन्होंने कहा, “हमने अपनी पूरी कोशिश की; शहरी क्षेत्रों में कांग्रेस की बैठकों भी सफल रहीं। दुर्भाग्य से, हम समझ नहीं पा रहे हैं कि हम सूरत में केवल एक सीट और अहमदाबाद में चार सीटें क्यों जीते हैं।”

चुनाव के नतीजे दर्शाते हैं कि भाजपा को 14 ग्रामीण सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। उसने उतनी ही सीटें अपनी झोली में डालीं। साल 2012 में कांग्रेस ने ग्रामीण क्षेत्र की 57 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि भाजपा ने 77 सीटों पर जीत हासिल की थी।

TOPPOPULARRECENT