Wednesday , December 13 2017

बीजेपी खत्म कराएगी तीन तलाक-यूपी बीजेपी अध्यक्ष

गाजियाबाद।ऐसे लगने लगा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तीन तलाक के मुद्दे को यूपी चुनाव में भुनाना चाह रही है।यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का ट्रिपल तलाक पर दिया गया बयान यहीं संकेत दे रहा है। । मंगलवार (18 अक्टूबर) को गाजियाबाद में एक प्रेस वार्ता केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनकी पार्टी पूरी कोशिश है तीन तलाक की प्रथा खत्म हो।उन्होंने कहा कि भाजपा मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़ी है। तीन तलाक से मुस्लिम महिला की जिंदगी को जहन्नुम बन रही है। हम इस प्रथा को हर हाल में खत्म करने की कोशिश करेंगे।

इससे पहले भी अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा ट्रिपल तलाक के मसले पर सहमति बनाने के लिए कई मुस्लिम संगठनो से संपर्क करेगी।
वहीं केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को ही केरल के कोच्चि में तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के मौलिक अधिकारों का हनन बताया। नायडू ने कहा कि कई मुस्लिम देश तीन तलाक को खत्म कर चुके हैं।

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रिपल तलाक के विषय पर बोल चुके हैं।उन्होंने कहा था ट्रिपल तलाक को यूनिफार्म सिविल कोड का हिस्सा नहीं मानते ट्रिपल तलाक का मामला लैंगिक भेदभाव का है और कोई भी धार्मिक कानून देश में किसी की निजी स्वतंत्रता का हनन नहीं कर सकता

तीन तलाक के मुद्दे पर पूरे देश की सियासत गर्माई हुई है। एक तरफ बीजेपी नेता इस मामले पर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इसके खिलाफ अभियान चला रहा है। हालांकि, वर्तमान में ट्रिपल तलाक का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है लेकिन नेताओं की बयानबाजी से लगता है ट्रिपल तलाक की आड़ लेकर राजनीति की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT