Thursday , April 26 2018

बीजेपी नेताओं ने किया राम का अपमान, जूता पहन कर किया आरती!

धर्म और आस्था के लिए हंगामा करने से नहीं चूकने वाले भाजपा के नेता जब खुद ही आस्था का उपहास उड़ाने लगे, तो ऐसे मामले सुर्खियां बन जाती है।

ऐसा ही एक मामला यूपी के फर्रुखाबाद का सामने आया है जहाँ भाजपा नेताओं का जूता प्रेम धार्मिक नियम और आस्था पर भारी पड़ गया। भाजपा नेताओं ने एक कार्यक्रम में भगवान श्रीराम की आरती जूते पहन कर की। इसे अनजाने में की गई भूल समझें या नेताओं का जूता प्रेम यह तय कर पाना मुश्किल है।

दरअसल हुआ यूँ कि फर्रुखाबाद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री चेतन चौहान के अलावा सांसद व विधायक भी मौजूद थे, जिन्होंने कार्यक्रम के शुभारंभ पर गणेश प्रतिमा के सामने दीप-प्रज्ज्वलन और श्रीराम की आरती जूते पहन कर दी।

सुविधाभोगी इन नेताओं को यह ध्यान भी नहीं रहा कि देव प्रतिमा के समक्ष जूते व चप्पल नहीं पहने जाते। अफ़सोस इस बात का है कि यह बड़ी गलती भाजपा जैसे राजनीतिक दल के नेताओं ने की जो धर्म और आस्था की राजनीति करते हैं।

भाजपा नेताओं द्वारा आस्था का उपहास उड़ाया जाना किसीको अच्छा नहीं लगा। तुर्रा यह कि जाने -अनजाने में हुई इस त्रुटि के लिए माफ़ी मांगने जैसी बात इन नेताओं की तरफ से अभी तक सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के इस कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री चेतन चौहान, सांसद मुकेश राजपूत, विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, सुशील शाक्य, अमर सिंह खटीक, पार्टी जिलाध्यक्ष सत्यपाल सिंह, क्षत्रिय नेता वीरेंद्र सिंह राठौर आदि ने श्रीराम की आरती उतारी जूते पहन कर ही उतारी।

साभार- न्यूज ट्रैक

TOPPOPULARRECENT