Wednesday , September 19 2018

बीजेपी ने तोड़ा 15 साल पुराना गठबंधन, अब NDPP संग बनाएगी नागालैंड में सरकार

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में सरकार बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है. मेघालय में आज सरकार शपथ लेगी, वहीं नगालैंड में भी सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है. इस बीच बीजेपी ने अपने पुराने साथी नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) से 15 साल पुराना गठबंधन तोड़ दिया है. अब वह अपने चुनाव पूर्व गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी.

एनडीपीपी के वरिष्ठ नेता नीफियू रियो से मुलाकात करने के बाद भाजपा नेता और असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि उनकी पार्टी का एनपीएफ से अब गठबंधन नहीं है जो वर्ष 2008 से राज्य में सत्ता में रही थी.

सरमा ने कहा, “ मैं आधिकारिक रूप से कह सकता हूं कि हमारा एनपीएफ के साथ गठजोड़ नहीं हैं और सरकार बनाने के लिए एनपीएफ के साथ वापस जाने का प्रश्न ही नहीं उठता है, हम एनडीपीपी के साथ जाएंगे.’’

जब उनसे पूछा गया कि निवर्तमान मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग को गठबंधन तोड़ने के संबंध में कोई आधिकारिक पत्र दिया गया था तो सरमा ने कहा, “ राजनीति में हम बहुत ज्यादा पत्रों के जरिए नहीं चलते हैं, राजनीति संकेतों से चलती है और हम जेलियांग को काफी संकेत दे रहे हैं कि हम एनपीएफ के साथ दोस्ती नहीं कर सकते हैं.”

TOPPOPULARRECENT