बीजेपी ने दिग्गज नेता किरीट सोमैया का टिकट काटा!

बीजेपी ने दिग्गज नेता किरीट सोमैया का टिकट काटा!

गठबंधन के अपने साथी शिवसेना के दबाव के सामने झुकते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को उत्तर पूर्व मुंबई के सांसद किरीट सोमैया को टिकट नहीं दिया और इस सीट से मनोज कोटक को अपना उम्मीवार घोषित किया।

यह घोषणा भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने की। बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने किरीट के नाम का विरोध किया था। किरीट सोमैया मुंबई बीजेपी के पुराने नेता हैं।

बुधवार को भाजपा ने उम्मीदवारों की 16वीं लिस्ट जारी की जिसमें 6 प्रत्याशियों के नाम हैं, लिस्ट में आजमगढ़ से निरहुआ को मैदान में उतारा गया है। निरहुआ के मुकाबले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से होगा।

बीजेपी ने 16वीं लिस्ट में जिन 6 लोगों के नाम दिए हैं उनमें निरहुआ के अलावा मुंबई उत्तर पूर्व सीट से मनोज कोटक, उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद सीट से चंद्र सेन जादूं, मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्या, राय बरेली से दिनेश प्रताप सिंह और मछलीशहर से वी पी सरोज को टिकट दिया गया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी की तरफ से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह उम्मीदवार है, BJP ने मुलायम सिंह के खिलाफ प्रेम सिंह शाक्या को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं रायबरेली लोकसभा सीट से यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी चुनाव लड़ रही हैं और उनके खिलाफ भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को उतारा है।

Top Stories