बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में सरकारी आतंक का वातावरण पैदा करके एक धन्नासेठ को चुनाव जीता दिया- मायावती

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में सरकारी आतंक का वातावरण पैदा करके एक धन्नासेठ को चुनाव जीता दिया- मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने आज केंद्र और राज्य सरकार पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर राज्यसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी ने सरकारी आतंक का वातावरण पैदा करके एक धन्नासेठ को राज्यसभा का चुनाव जीता दिया है। बीजेपी द्वारा धनबल के आधार पर की गई खरीद फरोख्त के बारे में जनता जानती है।

मायावती ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में एसपी को समर्थन देकर बीएसपी ने एक बड़ा राजनीतिक संदेश दिया था। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजों का पूरे देश में स्वागत हुआ है।

मायावती ने कहा कि बीजेपी ने सरकारी मशनीरी का दुरुपयोग करने और हेराफेरी करने की आदत से बाज नहीं आई। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपना एक अतिरिक्त उम्मीदवार खड़ा कर इस चुनाव को अलग रूप देने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अलोकतांत्रिक हथकंडे अपनाए। बीजेपी चाहती है कि सपा-बसपा की नजदीकी खत्म हो जाए.. ताकि अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को होनेवाले नुकसान से बचा जा सका।

मायावती ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के परिणाम से सपा और बसपा के बीच तिल भर का फर्क पड़नेवाला नहीं है। राजा भैया का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा कि अखिलेश अभी राजनीति में तजुर्बे की कमी है लेकिन धीरे-धीरे उनकी समझ पुख्ता होगी। जब से सपा बसपा की नजदीकी बढ़ी है बीजेपी के लोग इसे तोड़ने में जुटे हैं।

Top Stories