Sunday , September 23 2018

बीजेपी विधायक संगीत सोम पर पार्टनर ने ही लगाया पर 18 लाख हड़पने का आरोप

बीजेपी विधायक संगीत सोम एक बार फिर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। मेरठ जिले की सरधना सीट से बीजेपी विधायक के ऊपर उनके ईंट-भट्ठा कारोबार के पार्टनर ने 18 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। न्यूज़ 18 के मुताबिक बालमुकुंद दास योगी नाम का व्यक्ति का कहना है कि पार्टनरशिप टूटने के बाद करीब 53 लाख रुपए संगीत सोम के ऊपर बकाया थे, लेकिन उन्होंने पूरे पैसे अभी तक नहीं दिए। बालमुकुंद ने बताया कि संगीत सोम के पिताजी के साथ भठ्ठा कारोबार में उसकी पार्टनरशिप थी और सोम ने अभी तक उनके पैसे करीब 53 लाख रुपए उन्हें वापस नहीं किए। पीड़ित का कहना है, ‘जब बाद में हमारी पार्टनरशिप टूटी तो उनके ऊपर हमारे 53 लाख रुपए निकले थे, कुछ पैसे उन्होंने दे दिए, लेकिन 18 लाख 20 हजार रुपए उन्होंने हमारे अभी तक नहीं दिए। उसके लिए उन्होंने अपनी 9 बीघा जमीन का इकरार भी किया हुआ है।’ पीड़ित ने बताया कि तारीख निकल चुकी है, लेकिन उसकी बात की अभी तक सुनवाई नहीं हुई है।

साथ ही यह भी जानकारी दी कि करीब ढाई साल से वह इन पैसों के लिए चक्कर काट रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बालमुकुंद ने आरोप लगाया है कि पंचायत में भी उसने अपनी बात रखी, अधिकारियों से भी बात की लेकिन उसकी बातों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। पीड़ित का कहना है कि अगर उसे उसके बचे हुए पैसे वापस नहीं मिलते हैं तो वह यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पास अपनी बात लेकर जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले संगीत सोम ताजमहल को लेकर विवादों में आए थे। सोम ने पिछले साल अक्टूबर में ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा कहा था। उन्होंने कहा था कि ताज महल बनाने वाले मुगल शासक ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश किया था। ऐसे शासकों और उनकी इमारतों का नाम अगर इतिहास में होगा तो वह बदला जाएगा। उनके इस बयान के बाद ताजमहल को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया था। हालांकि बीजेपी ने अपने विधायक की बात से किनारा करते हुए कहा था कि यह उनके निजी विचार हैं, इससे पार्टी का कोई मतलब नहीं है।

TOPPOPULARRECENT