बीजेपी सांसद के विवादित बोल, कहा- ‘बुलंदशहर में इज्तिमा की वज़ह से हिंसा हुई’

बीजेपी सांसद के विवादित बोल, कहा- ‘बुलंदशहर में इज्तिमा की वज़ह से हिंसा हुई’

बुलंदशहर हिंसा को लेकर बीजेपी ने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया है। जहां लोग मामले को शांत करने में लगे हैं और पुलिस प्रशासन हिंसा के आरोपीयों को धड़पक कर रही है, वहीं स्थानीय सासंद अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाने की जगह विवादित बयान दे रहे हैं। स्थानीय सासंद भोला सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि इज्तिमा की वज़ह से हिंसा हुई।

मालूम हो कि बुलंदशहर पुलिस ने कल ट्वीट करते हुए और प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा था कि इस हिंसा का इज्तिमा से कोई संबंध नहीं है और वह शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो गया। अब इस बयान का क्या मतलब है? क्या बीजेपी सासंद दंगाइयों का साथ दे रहे हैं? क्या वो इस तरह के बयानों को देकर नैतिक जिम्मेदारी निभा रहे हैं?

ज़ी न्यूज डॉट कॉम के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर हिंसा मामले में यहां के स्थानीय सांसद भोला सिंह का बयान आया है।

उन्होंने हिंसा फैलने के पीछे इज्तिमा (Islamic congregation) को वजह बताया है। पुलिस जांच के बीच भोला सिंह ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में बताया कि हिंसा फैलने की वजह बताई है. भोला सिंह ने बताया, ‘लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह नियंत्रण में था, पुलिस पूरी तरह मुश्तैद थी, लेकिन इज्तिमा (Ijtema) को लेकर पुलिस को अंधेरे में रखा गया।

हिंसा की असली वजह यही है।’ अब तक मीडिया में आई खबरों में कहा जा रहा है कि कथित तौर से गौकशी की बात सामने आने पर यह हिंसा भड़की थी। भीड़ को शांत कराने पहुंचे इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के प्रति लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्हें शिकार बना लिया गया।

Top Stories