Saturday , December 16 2017

बीफ रिपोर्ट आने के बाद अखलाक के परिवार पर केस करने की तैयारी

बिसाहड़ा के चर्चित अखलाक हत्याकांड में मथुरा लैब की फोरेंसिक रिपोर्ट के द्वारा नया मोड़ ला देने के बाद अब बीजेपी से जुड़े नेता अखलाक के परिवार पर एफआईआर दर्ज करवाने की बात कर रहे हैं। बीजेपी नेता संजय राणा ने कहा कि यूपी में गोकशी अपराध है और वह अखलाक के परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराएंगे। इससे पहले मंगलवार 31 मई को मथुरा लैब की फोरेंसिक रिपोर्ट में सामने आया था कि अखलाक के घर में रखा मांस गाय या उसकी ही किसी प्रजाति का था।

पिछले साल 28 सितंबर को भीड़ ने बीफ को लेकर 50 साल के अखलाक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इससे पहले मांस के मटन होने का दावा किया जा रहा था। पुलिस ने मीट का सैंपल जांच के लिए लैब भेजा था। इसकी रिपोर्ट आम नहीं की जा रही थी, जिस पर बचाव पक्ष ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।

मामले के 8 महीने बाद इस नई रिपोर्ट के सामने आने के बाद लोगों का यह भी कहना है यूपी चुनाव को ध्यान में रखते हुए ऐसी रिपोर्ट तैयार करवाई गई है। अखलाक के भाई जान मोहम्मद ने कहा कि उन्हें रिपोर्ट की सच्चाई पर संदेह है। उन्होंने कहा, ‘मथुरा की जिस फरेंसिक लैब में जांच हुई है, वह केंद्र सरकार के अधीन है और रिपोर्ट में गड़बड़ी की गई है।

TOPPOPULARRECENT