Tuesday , December 12 2017

बी एस एन एल‌ की रात के दौरान लामहदूद कॉल्स स्कीम

नई दिल्ली

नई दिल्ली

सरकारी टेलीकॉम ऑप्रेटर भारत संचार निगम लिमिटेड ( बी एस एन एल) ने रात के औक़ात में लामहदूद कॉल्स स्कीम का ऐलान किया है। ये कॉल्स इस के फिक्स्ड लाईन फ़ोनों से मोबाईल फ़ोनों के बिशमोल किसी भी ऑप्रेटर के फोन्स पर किए जा सकते हैं। एक‌ मई से मुल्क भर में कहीं भी रात के दौरान मुफ़्त कॉल्स किए जा सकते हैं।

ये स्कीम रात 9बजे से सुबह 7बजे तक कारकरद रहेगी। बी एस एन एल के एक बयान में बताया गया कि तमाम नौईयत के कनेक्शनस का अहाता करते हुए बी एस एन एल ने रात में लामहदूद मुफ़्त कॉल्स की स्कीम जारी की है।

बी एस एन एल ने कहा कि मुल्क भर में एक‌ मई से तमाम सर्विसेस को चाहे वो लैंडलाइन फोन्स हो या मोबाइल्स फोन्स को बी एस एन एल के लैंडलाइन फ़ोन से कॉल्स की जा सकती है।

स्कीम के तहत तमाम बड़े लैंडलाइन जनरल प्लान्स देही और शहरी इलाक़ों केलिए ख़ुसूसी प्लान दिया जा रहा है। इन तमाम प्लान्स के साथ लैंडलाइन मआ बरॉडबैंड का भी अहाता किया जाएगा।

ट्राई डाटा के ताज़ा मंसूबे के तहत बी एस एन एल ने जो लैंडलाइन मार्किट पर ग़लबा रखती थी अब उसे एयरट‌ल के सामने फ़रवरी में ख़सारा हुआ है इस के फिक्स्ड लैंड कस्टमर एयरटेल लाईन हासिल करचुके हैं और एयरटेल ही लैंडलाइन मार्किट में सब से आगे होगई है । फ़रव‌री 2015के इख़तेताम तक इस कंपनी ने लैंडलाइन फ़ोन कनेक्शनस में 1.66करोड़ से तजावुज़ करलिया है।

TOPPOPULARRECENT