Sunday , December 17 2017

बुग्ती हत्याकांड: मुशर्रफ हाजिर हों नहीं तो उनके खिलाफ रेड वारंट जारी किया जाएगा

इस्लामाबाद: बलूचिस्तान हाइकोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कहा है कि अगर वो तय समय पर कोर्ट में पेश नहीं होंगे तो उनके खिलाफ रेड वारंट जारी की जाएगी। दो जजों की पीठ अकबर खान बुग्ती के बेटे की अर्जी पर सुनवाई करते हुए ये बात कही।

अदालत ने मुशर्रफ के वकील से कहा कि वो एक निश्चित तारीख बताएं जब आपके मुवक्किल पेश हो सकें। उसके बाद मुशर्रफ के वकील अख्तर शाह ने कहा कि सुरक्षा संबंधी आश्वासन और स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से निजात पाने के बाद वो पेश हो सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ 23 मार्च 2017 को स्वदेश लौट रहे हैं। फिर अदालत ने कहा कि वो उनके मुवक्किल को दो महीने का समय देंगे, लेकिन आप ये भरोसा दें कि मुशर्रफ जजों के सामने पेश होंगे।

गौरतलब है कि इस साल की शुरूआत में एक नीचली अदालत ने अकबर खान बुग्ती की हत्या मामले में परवेज मुशर्रफ को बरी कर दिया था। कोर्ट के इस फैसले को लेकर अकबर खान बुग्ती के बेटे ने बलूचिस्तान हाइकोर्ट में अर्जी दायर की थी। 26 अगस्त 2006 को सेना के एक अभियान के दौरा कोहलू जिले में अकबर खान बुग्ती मारे गए थे। उसके बाद बुग्ती बेटे नवाबजादा जमील ने अपने पिता की हत्या लेकर परवेज मुशर्रफ सहित कई बड़े हुक्मरानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था।

TOPPOPULARRECENT