Saturday , July 21 2018

बुरहान वानी के समर्थन में फेसबुक पोस्ट को उमर खालिद ने हटाया

नई दिल्ली। बुरहान वानी के एनकाउंटर पर कश्मीर घाटी में बवाल मचा हुआ है. अब जेएऩयू में देश विरोधी नारे लगाने वाले उमर खालिद उसे शहीद साबित करने की कोशिश कर रहा है.

उमर खालिद ने अपने फेसबुक पोस्ट पर बुरहान की तुलना लैटिन अमेरिकी क्रांतिकारी चे ग्वेरा तक से कर दी. पोस्ट पर बवाल बढ़ा तो उमर ने उसे हटा भी दिया. अब सवाल ये है कि आखिर आतंकी बुरहान वानी को शहीद बताने वाले उमर खालिद पर कार्रवाई क्यों नहीं ?

उमर खालिद ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ”मुझे अपने मरने का कोई गम नहीं होगा अगर मेरे मरने के बाद कोई मेरी बंदूक उठा ले और गोली चलाना जारी रखे – चे ग्वेरा, ये चे के शब्द हैं लेकिन बुरहान वानी के भी हो सकते थे. बुरहान मौत से नहीं डरता था, वो गुलामी की जिंदगी से डरता था, वो इससे नफरत करता था, वो एक आजाद इंसान की तरह जिया और एक आजाद इंसान की मौत भी मरा, तुम ऐसे लोगों को कैसे हरा आगे जिन्होंने अपने डर को दिया है ? तुम्हारे अरमानों को ताकत मिले बुरहान”

उमर ने ये पोस्ट कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी के समर्थन में लिखा है, उमर खालिद के इस पोस्ट से आतंकी बुरहान वानी के प्रति उसकी हमदर्दी साफ झलक रही है, सवाल ये है कि एक आतंकी के लिए ऐसी हमदर्दी क्यों.

TOPPOPULARRECENT