बुलंदशहर- गौकशी के शक में हिंसक भीड़ ने की इंस्पेक्टर की हत्या, पुलिस चौकी को भी फूंका

बुलंदशहर- गौकशी के शक में हिंसक भीड़ ने की इंस्पेक्टर की हत्या, पुलिस चौकी को भी फूंका

यूपी के बुलंदशहर में गौकशी के शक के बाद हिंसा हो गई. गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दिया. मौके पर पहुंचे पुलिस इंस्पेक्टर पर भी लोग हमलावर हो गए. लोगों ने इंस्पेक्टर को बुरी तरह से पीट दिया, इससे उनकी की मौत हो गई. लोगों ने पत्थरबाजी करते हुए पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया. कई वाहनों को भी जलाए जाने की खबर है. घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है.

मामला बुलंदशहर के स्याना कोतवाली इलाके का है. यहां के चिगरवाठी चौकी के महाव में गौकशी की अफवाह फैल गई. अफवाह के बाद लोगों ने गौकशी के शक में हंगामा करना शुरू दिया. लोगों ने स्याना रोड जाम कर दिया. घटना की सूचना पर इलाके के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार मौके पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि उन्होंने लोगों को हटाने की कोशिश की, इस पर लोगों ने इंस्पेक्टर को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी. गंभीर रूप से घायल हुए इंस्पेक्टर की मौत हो गई.

इसके साथ ही भीड़ ने पुलिस पर पथराव करते हुए पुलिस के कई वाहनों और चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी. मामले की सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और हालात को काबू में करने के प्रयास किए जा रहे हैं. उधर, बुलंदहशहर में चल रहे इज्तेमा से लौट रहे कई वाहनों के फंसने से स्थिति विकट होती जा रही है. मेरठ मंडल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने इस मामले में स्याना के कोतवाल सुबोध कुमार की मौत की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि इस मामले में कथित तौर पर पुलिस की गोली से भी एक युवक के घायल होने की खबर है.

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया कि पुलिस इंस्पेक्टर की जान गई है. सुमित नाम के शख्स को भी गोली लगी है. उसे मेरठ रेफर किया गया है. पुलिस जांच कर रही है कि उस पर गोली किसने चलाई. उन्होंने बताया कि लोगों ने शिकायत की कि इलाके में एक जगह कुछ हड्डियां मिलीं.  लोगों का कहना था कि गौकशी की गई. इसके बाद लोगों ने जाम लगा दिया. और जब पुलिस पहुंची तो उस पर पथराव कर दिया. कई वाहनों को जला दिया. घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है.
Top Stories