बुलंदशहर हिंसा: कथित ‘गोकशी’ के मामले में सात मुस्लिमों पर FIR दर्ज़!

बुलंदशहर हिंसा: कथित ‘गोकशी’ के मामले में सात मुस्लिमों पर FIR दर्ज़!

बुलंदशहर हिंसा को लेकर एक नयी खबर आ रही है। फर्स्टपोस्ट वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार कथित गोकशी के मामले में दो नाबालिग सहित सात मुस्लिमों पर FIR दर्ज़ की गयी है। फर्स्टपोस्ट वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार, इस FIR में दो नाबालिग भी हैं।

मालूम हो कि भड़की हिंसा में पुलिस अधिकारी सहित दो की मौत हो गई थी। इस मामले में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद और युवा बीजेपी वींग के नेताओं को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने इस मामले में बजरंग दल के नेता योगेश राज को मुख्य साजिशकर्ता के हैसियत से गिरफ्तार भी किया है। खबरों के मुताबिक अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

फर्स्ट पोस्ट ने ये छापा है-
कथित गोकशी के शक में भड़की हिंसा में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में सोमवार एक पुलिस अधिकारी और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी. यूपी पुलिस ने गोकशी के मामले में जिले के नयाबांस गांव के 7 मुस्लिमों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 7 में से दो नाबालिग बताए जा रहे हैं जिनकी उम्र 11 और 12 साल है. गांव के लोगों और स्थानीय पुलिसकर्मियों के मुताबिक, नाबालिगों को छोड़कर बाकी के 5 घटना के दिन गांव में मौजूद नहीं थे.

सोमवार को भीड़ की हिंसा में जान गंवाने वाले पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में दर्ज किए गए एक अलग एफआईआर में बजरंग दल के जिला प्रमुख और मुख्य आरोपी योगेश राज के बयान के आधार पर ही ये शिकायत दर्ज की गई थी.

नाबालिगों के माता-पिता और रिश्तेदारों का कहना है कि एफआईआर में दर्ज आरोपियों की खोज में पुलिस उनके घर आई और शुरुआती पूछताछ के बाद बच्चों को एक रिश्तेदार के साथ अपने साथ लेकर चली गई. रिश्तेदार ने कहा कि पुलिस मुझे थाने ले घई और वहां पर करीब 4 घंटे मुझे बिठाया गया. पुलिस ने मेरे से नाम और फोन नंबर भी लिखवाया.

साभार- ‘फर्स्टपोस्ट हिन्दी’

Top Stories