बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकानेवाला खुलासे!

बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकानेवाला खुलासे!

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के चिंगरावठी गांव में भड़की हिंसा का शिकार हुए इंस्पेक्टर सुबोध की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं।

बताया जा रहा है कि घर पर छुट्टी आए एक फौजी ने अवैध कट्टे से इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद फौजी जम्मू भाग गया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक इंस्पेक्टर सुबोध को दूर से गोली मारी गई है। रिपोर्ट में इंस्पेक्टर सुबोध के सिर पर गोली का एक निशान मिला है। गोली उनके सिर में घुसी और उसके बाद खोपड़ी में ही फंस गई। रिपोर्ट के अनुसार सुबोध को जो गोली लगी है उसका घाव 1 सेमी से 1.5 सेमी के बीच है।

सुबोध के सिर के एक्सरे को देखने पर साफ पता चलता है कि गोली उनके सिर के पिछले हिस्से में फंस गई। इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके सिर में पत्थर लगने के भी 4 से 6 घाव मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि बुलंदशहर के स्याना थाना के चिंगरावठी गांव में सोमवार को गोकशी को लेकर बवाल हो गया था। जिसमें इंस्पेक्टर सुबोध कुमार और छात्र सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया।

वरिष्ठ अधिकारियों के समझाने के बावजूद लोग शांत नहीं हुए और देखते ही देखते भीड़ ने उग्र रूप धारण कर लिया। भीड़ ने कई वाहनों में आग लगा दी और पुलिस चौकी के ऊपर पथराव करना शुरू कर दिया था।

साभार- ‘पंजाब केसरी’

Top Stories