बुलंदशहर हिंसा: CM योगी से इस्तीफे की मांग उठी, विपक्ष ने उठाए सवाल!

बुलंदशहर हिंसा: CM योगी से इस्तीफे की मांग उठी, विपक्ष ने उठाए सवाल!

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पशु कटान को लेकर हुए बवाल में कोतवाल समेत 2 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं। इस पर विपक्ष ने योगी सरकार को अस्त-व्यस्त कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है।

सपा ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि लोकतंत्र पर भीड़ का हावी होना सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करता है। आखिर ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी सरकारों में भीड़तंत्र लोकतंत्र पर हावी हो रहा है।

जिस सरकार में अपराधियों के खिलाफ एनकाउंटर का अभियान चलाया जा रहा हो वहां पुलिस वाले की हत्या भीड़ द्वारा किया जाना शर्मनाक और बेहद चिंताजनक है।

यूपी में भीड़तंत्र का बढ़ता आतंक कहीं न कहीं यह इशारा करता है कि इन्हें सरकार का शह प्राप्त है। समाजवादी पार्टी के प्रवक सुनील कुमार सिंह साजन ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था काफी चिंताजनक है। पुलिस वाले की हत्या हो रही है। इन उपद्रवियों को कहीं न कहीं सरकार का संरक्षण दे रही है।

कांग्रेस ने भी योगी सरकार को घेरे में लेते हुए कहा कि यह सरकार जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता है। सांप्रदायिक तनाव को फैलाने का काम कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिनके पास गृह विभाग भी है, वे दूसरे राज्यों के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

उनके राज्य में पुलिस वाले की हत्या हो जा रही है और वे देश भ्रमण पर निकले हैं। मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सीएम योगी सरकार नहीं चला पा रही है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

बता दें कि बुलंदशहर में पशु कटान को लेकर जमकर बवाल हुआ है। गोवंश को लेकर गुस्साए हिंदू संगठनों के लोग सड़कों पर उतर आए और जमकर हंगामा किया। इस दौरान हुई फायरिंग में कोतवाली प्रभारी स्याना सुबोध कुमार सिंह की गोली लगने से मौत हो गई। इतना ही नहीं कई पुलिसकर्मियों के घायल हो गए।

साभार- ‘पंजाब केसरी’

Top Stories