बुलंदशहर हिंसा: कथित गोकशी के मामले में सैराफुद्दीन सहित चार लोगों को हिरासत में लिया गया!

बुलंदशहर हिंसा: कथित गोकशी के मामले में सैराफुद्दीन सहित चार लोगों को हिरासत में लिया गया!

बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी की अफवाह के चलते भड़की हिंसा मामले में पुलिस की छापेमारी जारी है। बुधवार को स्‍याना पुलिस ने गोकशी मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया है। इनके नाम सैराफुद्दीन और साजिद है। इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। साजिद और सरफुद्दीन का नाम एफआईआर में है।

उनसे पूछताछ में नने और आसिफ का नाम भी सामने आया। शुरुआती पूछताछ में इन दोनों ने खुद को बेगुनाह बताया है। इनके अनुसार घटना के दिन ये दोनों गांव में मौजूद नहीं थे, ये मुस्लिम समुदाय के आयोजन में थे। अभी तक पुलिस गोकशी और हिंसा मामले में दो अलग अलग एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

गोकशी मामले के साथ ही पुलिस मास्‍टरमाइंड योगेश राज की तलाश में लगातार छापे मार रही है। इससे पहले कल रात मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस मामले से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली और अपराधियों को जल्‍द पकड़ने के आदेश दिए। एडीजी इंटेलीजेंस एसके शिरोडकर आज इस मामले में अपनी रिपोर्ट मुख्‍यमंत्री को सौंप सकते हैं।

लोगों को हिंसा के लिए भड़काने के मामले में पुलिस योगेश राज नाम के शख्‍स को मुख्‍य मास्‍टरमाइंड मान रही है। योगेश राज बजरंग दल संयोजक है। पुलिस के मुताबिक योगेश ही मौके पर प्रोटेस्ट को लीड कर रहा था। इसीलिए उसे प्रमुख आरोपी बनाया गया है।

पुलिस के पास ये भी जानकारी है कि भीड़ में घुस कर कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ा है, कौन है ये लोग यही जांच हो रही है। फिलहाल पुलिस ने योगेश के भाई और चाचा देवेंद्र और चमन सहित एक अन्‍य आरोपी आशीष चौहान को गिरफ्तार किया है। वहीं योगेश राज के लिए पुलिस विभिन्‍न स्‍थानों पर दबिश डाल रही है।

साभार- ‘इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम’

Top Stories