बूम- बूम अफरीदी ने कहा- ‘वनडे खेलना पसंद रहा, टेस्ट में ज्यादा दिलचस्पी कभी नहीं रही’

बूम- बूम अफरीदी ने कहा- ‘वनडे खेलना पसंद रहा, टेस्ट में ज्यादा दिलचस्पी कभी नहीं रही’
Click for full image

आईसीसी से लेकर टेस्ट मैच खेलने वाले तमाम देश क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट की लोकप्रियता को लेकर चिंतित हैं। लेकिन पाकिस्तान का एक दिग्गज ऐसा भी है, जिसे टेस्ट क्रिकेट पसंद नहीं।

तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे ये क्रिकेटर शाहिद अफरीदी हैं। अफरीदी ने कहा कि उन्हें हमेशा ही वनडे क्रिकेट खेलना पसंद रहा और टेस्ट में ज्यादा दिलचस्पी कभी नहीं रही।

38 साल के ऑलराउंडर अफरीदी तीन महीने के बाद सक्रिय क्रिकेट में लौटे हैं। वे अफगानिस्तान प्रीमियर लीग-2018 में पैक्टिया पैंथर्स की ओर से खेल रहे हैं।

अफरीदी ने नंगरहार लेपर्ड्स के खिलाफ 19 रन बनाए और एक विकेट भी झटका। उनकी टीम ने यह मैच 21 रन से जीता. एशिया कप में भारत के खिलाफ शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद ने पैंथर्स की ओर से सबसे अधिक 53 रन बनाए।

अफरीदी ने टूर्नामेंट शुरू होने के बाद खलीज टाइम्स से कहा, ‘मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट खेलने का सवाल ही नहीं उठता। मुझे वनडे क्रिकेट हमेशा पसंद रहा।

मुझे लगता है कि आपको जो पसंद हो वही करना चाहिए। जो पसंद नहीं, उसे जबरदस्ती करने का कोई मतलब नहीं और टेस्ट क्रिकेट खेलना मुझे कभी पसंद नहीं रहा।

अफरीदी ने कहा कि क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट के कारण ही उनका करियर लंबा खिंच सका। उन्होंने कहा, ‘टी20 और टी10 के कारण ही वे लंबे समय तक क्रिकेट खेल पाए।’ उन्होंने एक सवाल पर हंसते हुए कहा कि जितने कम ओवर होंगे, उतना ही अधिक करियर लंबा होगा।

Top Stories