Monday , September 24 2018

बेंगलुरु: आयकर विभाग ने दो लोगों के पास से जब्त किये 4 करोड़ के नये नोट

बेंगलुरु: करप्शन को जड़ से उखाड़ फेंकने की बात करने वाली सरकार के नोटबंदी फैसले के बाद अब जगह जगह से करप्शन होने की खबरेन आ रही है. आम आदमी के बीच अभी तक नए नोटों की किल्लत पूरी तरह खत्म हुई नहीं है, वहीं हर दूसरे दिन भारी मात्रा में नए नोटों का मिलना का खबर बन रहा है. ताजा मामला बेंगलुरु का है, जहां दो लोगों के पास से 4 करोड़ रुपये के नए नोट बरामद हुए हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, आयकर विभाग ने दो लोगों के कब्जे से 4 करोड़ रुपये के नोट बरामद किए हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि पूरी रकम नई करंसी में है. जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है. इस कांड में बैंककर्मी के भी शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. सच क्या है, यह आगे की जांच से ही पता चलेगा.

गौरतलब है कि नए नोट बरामद होने की यह कोई पहली घटना नहीं है. करीब एक सप्ताह पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली में वहां चेकिंग के दौरान हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के बाहर एक कार से 27 लाख रुपये के नए नोट बरामद किए थे. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया था. बरामद हुई यह रकम 2000 के नए नोटों में थी. इसी तरह हरियाणा के पंचकुला में भी कुछ दिन पहले 8 लाख रुपये के नए नोट बरामद हुए थे. आये दिन इस तरह के होने वाली घटना की ख़बरें लगातार आ रही हैं.

TOPPOPULARRECENT