Wednesday , January 24 2018

बेंगलुरु: मेहदी के लिए ट्वीट करके धमाके की धमकी

ट्विटर अकाउंट के जरिये अब्दुल खान नाम के एक शख्स ने बेंगलूरु धमाके की जिम्मेदारी ली है.

ट्विटर अकाउंट के जरिये अब्दुल खान नाम के एक शख्स ने बेंगलूरु धमाके की जिम्मेदारी ली है. अब्दुल ने वज़ीर ए दाखिला राजनाथ सिंह और मीडिया को ट्विट कर कहा, “दम है तो गिरफ्तार करके दिखाओ.” बेंगलुरु में हुए चर्च स्ट्रीट धमाका मामले में बेंगलुरु पुलिस अल-उम्माह के नज़िरया से भी जांच कर रही है. गौरतलब है कि अल-उम्माह एक दहशतगर्द तंज़ीम है जो कि जुनूबी हिंदुस्तान में सरगर्म है.

तफतीशकारों का मानना है कि अल-उम्माह दहशतगर्द तंज़ीम आईएसआई की नज़रियात का हामी है जो आईएस की सरगर्मियों को जुनूबी हिंदुस्तान में चला रहा है. ऐसा इम्कान जताया जा रहा है कि अल-उम्माह ने इस धमाके में अपना बेस दस्तयाब कराया है. गौरतलब है कि ट्विटर पर मेहदी को छोड़ने को लेकर धमकी भी दी जा चुकी है. इस बात का भी इम्कान जताया जा रहा है कि हो सकता है कि यह ब्लॉस्ट मेहदी को छुड़ाने के लिए भी किया गया हो.

बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर एम एन रेड्डी ने धमकी भरे पैगाम वाले ट्विटर अकाउंट के फर्जी होने का इम्कान जताया है. उन्होंने कहा, “ये किसी की शरारत भी हो सकती है. हम इसकी जांच कर रहे हैं.”

इतवार की रात हुए बेंगलुरू धमाके में पुलिस के हाथ अभी तक कोई पुख्ता सुराग नहीं लगे हैं. दहशतगर्द तंज़ीम सिमी पर शक जताया गया है. कर्नाटक के सीएम एस सिद्धारमैया ने जनता से आगे आकर पुलिस को इत्तेला देने की अपील की है और इत्तेला देने वाले की प्राइवेसी बनाये रखने का भरोसा दिलाया.

हुकूमत ने बेंगलूरु में हुए धमाके के मुल्ज़िमों का सुराग देने वाले के लिए 10 लाख रुपए का इनाम ऐलान किया है.

TOPPOPULARRECENT