बेंगलुरू मेट्रो के कर्मियों ने 1 महीने तक टाली हड़ताल

बेंगलुरू मेट्रो के कर्मियों ने 1 महीने तक टाली हड़ताल

बेंगलुरू: बेंगलुरू मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के करीब 900 कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर गुरुवार से प्रस्तावित हड़ताल को एक माह तक स्थगित करने पर मंगलवार को सहमत हो गए।

मेट्रो यूनियन के नेता सूर्यनारायण मूर्ति ने संवाददाताओं से कहा, “हम मध्य अप्रैल तक हड़ताल स्थगित करने पर सहमत हुए हैं, ताकि प्रबंधन हमारी मांगों पर विचार कर सके और हमारे संघ और सेवा संबंधी मुद्दों को मान्यता मिल सके।”

मेट्रो कर्मचारियों के गैर-मान्यता प्राप्त संगठन ने कर्नाटक उच्च न्यायालय को मेट्रो कर्मचारियों के साथ उनकी मांगों के संबंध में बातचीत करने की इच्छा जताने के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल स्थगित करने की प्रतिबद्धता जताई है।

अदालत कंपनी की याचिका पर सुनवाई कर रही है।

एक दशक पुरानी यह कंपनी शहर के 42 किमी पूर्व-पश्चिम और उत्तर-दक्षिण गलियारों पर 18 घंटे तक सेवाएं देती है और लगभग तीन लाख लोगों को हर रोज यात्रा कराती है।

मूर्ति ने कहा, “हम 26 मार्च से एक सप्ताह में तीन बार प्रबंधन के साथ सामंजस्य बैठकों के लिए सहमत हुए हैं और हड़ताल रोकने का निर्णय लिया है।”

कर्मचारियों के एक वर्ग के पिछले साल आठ जुलाई को हड़ताल बुलाने पर राज्य सरकार ने जनता के लिए सेवाएं बाधित करने के लिए कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक सेवा अधिनियम (एस्मा) लागू कर दिया था।

अदालत ने प्रबंधन को संघ के नेताओं के साथ बात करने और साथ ही एक माह के भीतर मुद्दों को हल कर मेट्रो सेवा के बिना किसी बाधा के जारी रहने को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

Top Stories