Saturday , August 18 2018

बेटे की गिरफ्तारी का कारण पूछा तो बुजुर्ग पिता को पुलिसकर्मियों ने पीट पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश बुड़ाऊं बेटे की गिरफ्तारी का कारण पूछा तो बुजुर्ग पिता को पुलिसकर्मियों ने पीट पीटकर मार डाला  इस मामले में दो दरोगा, एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया है और होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए लिख कर भेज दिया गया है। बदायूं। जिले की कोतवाली बिसौली पुलिस पर 60 साल के बुजुर्ग के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है, जिसके बाद बुजुर्ग की मृत्यु हो गयी।

मृतक के परिजनों ने चार पुलिसकर्मियों पर पीटपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मृतक के बेटे को हवाला कारोबार के शक में पकड़ने गई थी। बुजुर्ग ने बेटे को पकड़ने की वजह पूछी तो खाकीधारी बौखला गए और बुजुर्ग के साथ मारपीट शुरू कर दी जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मामले में दो दरोगा, एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है और होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए लिख कर भेज दिया गया है। पुलिस ने चारों पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया है।

ये है मामला बदायूं जिले की बिसौली कोतवाली के दबतोरी पुलिस चौकी के चार पुलिस कर्मियों पर बुजुर्ग की हत्या का आरोप लगा है। दबतोरी चौकी पर तैनात दरोगा सुनील कुमार व अजीत कुमार के अलावा सिपाही सुरेश एक होमगार्ड को लेकर क्षेत्र के ही गांव संग्रामपुर पहुंचे और हवाला कारोबार के शक में खेत की बुवाई कर रहे अकबर नाम के युवक को पकड़कर साथ ले जाने लगे।

अकबर के 60 वर्षीय पिता मशकूर नबी ने पुलिस से बेटे को पकड़ने की वजह पूछी। बुजुर्ग पिता के सवालों से पुलिस वाले बौखला गए और मशकूर को वहीं पर पीटना शुरू कर दिया। बुजुर्ग मशकूर की पिटाई से मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

बुजुर्ग की मौत होते ही पुलिस टीम मौके से भाग गई और पूरी घटना को दबाने में जुट गई। ग्रामीणों के आक्रोशित होने पर मामले की भनक पुलिस अधिकारियों को लगी तो सीओ बिसौली तीन थानों के फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने में जुट गए। परिजनों को समझाबुझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

इस मामले में एसएसपी बदायूं अशोक कुमार का कहना है कि एक एक्सीडेंट की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी। इसी दौरान दो दरोगा, एक सिपाही और होमगार्ड संग्रामपुर के अकबर नाम के युवक पकड़ने चले गए।

अकबर के पिता मशकूर के साथ पुलिसकर्मियों ने धककामुक्की की जिसमे उनकी मौत हो गई। आरोपी दोनों दरोगा और सिपाही को निलंबित कर होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए कमांडेंट को पत्र लिखा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है। आरोपी पुलिस वालों पर धारा 304 में मामला दर्ज किया है।

TOPPOPULARRECENT