Monday , January 22 2018

बेड़ो में तीन तालिबे इल्म की गोली मार कर कत्ल, पीएलएफआइ पर खदशा

रांची जिले के बेड़ो थाना इलाक़े में मासू गांव में तीन नाबालिग तालिबे इल्म की गोली मार कर कत्ल कर दी गयी। वाकिया जुमा रात करीब 8.30 बजे की है। मारे गये तालिबे इल्म में आदित्य गोप (15साल , वालिद महावीर गोप), उपेंद्र महतो (15 साल , वालिद सोमरा मह

रांची जिले के बेड़ो थाना इलाक़े में मासू गांव में तीन नाबालिग तालिबे इल्म की गोली मार कर कत्ल कर दी गयी। वाकिया जुमा रात करीब 8.30 बजे की है। मारे गये तालिबे इल्म में आदित्य गोप (15साल , वालिद महावीर गोप), उपेंद्र महतो (15 साल , वालिद सोमरा महतो) और जीत पाहन महतो (16 साल, वालिद सुरेश महतो ) शामिल हैं। उपेंद्र और जीत पाहन ने इस साल मैट्रिक की इम्तिहान दी थी। आदित्य गोप नौवीं क्लास का तालिबे इल्म था। तीनों की कत्ल किसने की, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। हालांकि देही एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि वाकिया में पीएलएफआइ के उग्रवादियों का हाथ है।

बेड़ो डीएसपी क्रिस्टोफर केरके ने खदशा जतायी है कि वाकिया को किसी उग्रवादी तंजीम ने अंजाम दिया है। वाकिया की जानकारी सनीचर सुबह तक हुई, जब गाँव वालों ने खेत में पड़े तीनों के लाश देखे।

इत्तिला मिलते ही बेड़ो इंस्पेक्टर ललन ठाकुर और थाना इंचार्ज शिव कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ मासू गांव पहुंचे। वाकिया की जानकारी ली।

पावरग्रिड में काम करते थे : गाँव वालों ने एसपी को बताया कि तीनों नौजवान दोस्त थे। स्कूल की पढ़ाई करने के बाद तीनों पावरग्रिड में मजदूरी करते थे। जुमे की रात काम खत्म होने के बाद तीनों जीत पाहन के घर में सो गये। जीत पाहन के वालिद अहले खाना के दीगर मेंबरों के साथ शादी तकरीब में शामिल होने गुमला गये थे। जीत पाहन 10 वीं क्लास में पढ़ता भी था। जानकारी के मुताबिक, रात को बारिश हो रही थी, उसी वक़्त नामालूम लोग वहां पहुंचे। घर का दरवाजा तोड़ कर तीनों को बाहर निकाला। इसके बाद गांव से जुनूबी सिम्त में करीब 100 गज दूर वाकेय तालाब के पास ले गये। वहां बुधवा उरांव के खेत में तीनों के सिर में गोली मार कर कत्ल कर दी। जीत पाहन को घसीट कर कुछ दूर और ले गये। इसके बाद उसके चेहरे पर बंदूक के कुंदे से वार भी किया। सुबह जब गाँव वाले बाइतुल खुला के लिए निकले, तो तीनों के लाश देखे। तीनों के मोबाइल और चप्पल घर में बिस्तर के पास से ही मिले हैं। पुलिस ने देर शाम पोस्टमार्टम करा कर लाश को अहले खाना को सौंप दिया। डीएसपी और थाना इंचार्ज गांव में कैंप कर रहे हैं। वाकिया को लेकर जीत पाहन के वालिद सुरेश महतो ने बेड़ो थाने में नामालूम उग्रवादियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

TOPPOPULARRECENT