बेन धार्मिक शादी के बाद लड़की को जिंदा जला दिया, फर्जी वीडियो बनाने पर संदिग्ध जर्नलिस्ट से पूछताछ

बेन धार्मिक शादी के बाद लड़की को जिंदा जला दिया, फर्जी वीडियो बनाने पर संदिग्ध जर्नलिस्ट से पूछताछ
Click for full image

मथुरा: जिला पीआरओ सेल (विभाग जनसंपर्क) के सुशील मीडिया समूह को एक आपत्तिजनक वीडियो भेजने पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक पत्रकार से पूछताछ शुरू कर दी है। जबकि इस वीडियो क्लिप की सच्चाई का पता चलाने के लिए जांच जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पीआरओ श्री अजय यादव ने बताया कि एक पत्रकार ने कल दोपहर मथुरा जिला पीआरओ सेल वाट्सअप‌ एप्लिकेशन समूह में एक‌ वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें जनता विशेषकर वाट्सअप एप्लिकेशन का उपयोग करने वालों से अपील की गई है कि उक्त वीडियो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं ताकि प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित किया जा सके।

वीडियो में बताया गया कि एक लड़की जिसने दूसरे धर्म के लड़के से शादी की है। मारपीट करते हुए जिंदा जला दिया गया। क्योंकि यह लड़की एक विशेष धर्म के वस्त्र पहनने पर आपत्ति की थी। वीडियो पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक नोटिस जारी कर दिया है। और बताया कि सबूत के सत्यापन के बिना एक सांप्रदायिक दूसरे समुदाय की निंदा या अपमान नहीं कर सकता और विशेष में कोई व्यक्ति या समूह दोषी पाया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बताया कि यह वीडियो एक विशेष धर्म को बदनाम करने के लिए तैयार की गई है। एसएसपी मवहयत गुप्ता ने सर्किल अधिकारी सिटी को निर्देश दिया कि संदिग्ध जर्नलिस्ट को लाकर पूछताछ की जाए जो आपत्तिजनक वीडियो पीआरओ सेल मीडिया समूह को पोस्ट किया है हालांकि जर्नलिस्ट ने दावा किया है कि यह वीडियो पयाम प्राप्त होने के बाद मीडिया समूह को रवाना किया था।

Top Stories