Monday , July 23 2018

बैंक मुलाजिम आठ को रहेंगे हड़ताल पर

रांची : स्टेट बैंक अॉफ इंडिया को छोड़ झारखंड के तामम बैंक के मुलाजिम व अफसर आठ जनवरी को हड़ताल पर रहेंगे। झारखंड प्रदेश बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन की तरफ से हड़ताल का एलान किया गया है। एसोसिएशन के जेनरल सेक्रेटरी योगेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि एसबीआइ के साथी बैंकों की लेबर मुखालिफत पॉलिसियों के मुखालिफत में यह तहरीक किया जा रहा है।

भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से अपने साथी बैंकों के मुलाजिम की सर्विस शर्तों में दखलअंदाजी का मुलाजिम मुखालिफत कर रहे हैं। सर्विस शर्त में बदलाव का मुखालिफत कर रहे हैं। मिस्टर सिंह का कहना है कि बैक मुलाजिम की सर्विस शर्त भारतीय बैंक तंज़ीम व यूनियन की तरफ से समझौते के ज़रिएय तय होती है अौर इसके बदलाव की एसबीआइ इंतेजामिया को हक नहीं है।

मिस्टर सिंह ने कहा है कि एसबीआइ को छोड़ बाकी सभी नेशनल बैंक, एसबीआइ के साथी बैंक के हिमायत में हड़ताल पर रहेंगे। झारखंड के तकरीबन सात हजार मुलाजिम व अफसर आठ को काम नहीं करेंगे़ एसबीआइ को छोड़ उनके साथी बैंकों के अफसरों व मुलाजिम के आठ जनवरी को हड़ताल पर चले जाने की वजह से बैंकों में तीन दिन कामकाज ठप रहेगा। नौ जनवरी को दूसरा सनीचर है और 10 जनवरी को इतवार रहने की वजह से बैंक में छुट्टी रहेगा।

TOPPOPULARRECENT