Wednesday , November 22 2017
Home / Khaas Khabar / बैंक मैनेजर रिश्वत लेकर बदल रहे थे नोट, गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम

बैंक मैनेजर रिश्वत लेकर बदल रहे थे नोट, गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम

बुलंदशहर: बैंक मैनेजर द्वारा रिश्वत लेकर नोट बदलने का काम धड़ल्ले से चल रहा है. जिससे गुस्से में आकर लोगों ने सड़क जाम कर दिया. मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद लाईन में लगे लोगों का गुस्सा अब जवाब दे रहा है. करप्शन, कालाधन और घूसखोरी रोकने के वादे करने वाले मोदी ने पुराने बड़े नोटों को अवैध करार दिया था. नोटबंदी का आज 23 वां दिन है. इसके कारण 70 से अधिक मौतें हो चुकी है. इसके लिए सरकार कई बार नियम बदल चुकी है लेकिन अभी तक कोई सफलता नही मिल पाई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, बुलंदशहर जिले के कस्बा पहासू में लोगों को बैंक से पैसा नहीं मिलने के कारण इतना आक्रोशित हो गया कि गुस्साए लोग पंजाब नेशनल बैंक के सामने रोड जाम कर दिया है. सुबह नौ बजे से लगाया जाम लोग तक खोलने को तैयार नहीं हैं.
लोगों का आरोप है रोज मर्रे की खर्च की बात तो दूर उन्हें साप्ताहिक निकासी के बराबर भी पैसे नहीं दिये जा रहे. जबकि बैंक मैनेजर 30 प्रतिशत कमीशन पर अन्य लोगों के नोट बदल रहे हैं. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि रात 12 बजे के बाद बैंक के सामने भाजपा नेता और पूर्व विधायक की गाड़ी भी देखी गई. उस वक्त बैंक खोला गया था. इससे लोगों में और भी गुस्सा है.

गौरतलब है कि पहासू बुलंदशहर से लगभग 40 किमी दूर है. यहां सिर्फ दो बैंक यूनियन और पंजाब नेशनल बैंक की एक एक शाखा हैं. पहासू के आसपास के 50 से भी ज्यादा लोग इन्हीं बैंकों के सहारे हैं. वैसे तो यहां भूमि विकास बैंक और सहकारी बैंक भी हैं. लेकिन उन बैंकों की भी स्थिति यही है . इसकी वजह से यहां लोग सुबह चार बजे से ही लाइन में लग जाते हैं. फिर भी लोगों को शाम में खाली हाथ ही घर वापसी होता है.

TOPPOPULARRECENT