Thursday , November 23 2017
Home / India / बैंक से पैसे नहीं मिल रहे और घर में कुछ खाने को नहीं है..

बैंक से पैसे नहीं मिल रहे और घर में कुछ खाने को नहीं है..

पंजाब: नोट बैन के बाद देश के हर राज्य में पैसे बदलने और एटीएम से पैसे निकलवाने के लिए लोगों को लंबी-लंबी कतारों में लगाकर अपनी बरी का इंतज़ार करना पड़ रहा है। पंजाब में आज सिखों के पहले गुरु “गुरु नानक देव जी” का जन्म पर्व है और पंजाब के लोगों को पैसे निकलवाने से हो रही परेशानी के कारण गुरुपर्व मनाने में काफी परेशानी हुई है।

पंजाब के जालंधर जिले के एक गाँव में पंजाब ग्रामीण बैंक में घंटों खड़ी एक महिला वलवंत कौर का नंबर तो आ गया लेकिन वह तब मायूस हो गईं जब जब बैंक वाले उन्हें 100-100 रुपए के 15 नोट नहीं मुहैया करवा पाए। इससे परेशान हुई वलवंत कौर ने बताया कि इससे पहले वह किसी और बैंक में भी गई थी लेकिन वहां बात न बनने के कारण इस बैंक में आई और यहाँ के बैंक वालों का भी यही हाल है। बैंक वाले कह रहे हैं कि ना तो उनके पास 100 रुपए के नोट हैं और ना ही 500 के।

मजदूरी कर अपना घर चलाने वाली वलवंत कौर का कहना है कि हमारे घर में कुछ भी खाने के लिए नहीं है और गुरुपर्व के मौके पर न ही गुरूद्वारे में चढाने को कुछ है। अमीरों को तो कोई चिंता नहीं लेकिन हमारे जैसे गरीब लोग जाए तो जाए कहां?”
वहीं, पंजाब ग्राणीण बैंक पहुंची एक और महिला रूप लाल ने बताया कि वह भी बैंक में 1000 रुपए लेकर आई थीं और उन्हें भी इसी समस्या का सामना करना पड़ा। लेकिन मेरी मदद करते हुए बैंक के एक सीनियर बैंक अधिकारी ने खुद के पैसे से मेरे 1000 रुपए के नोट को बदल दिया जिसके लिए मैं उनकी बहुत आभारी हूँ।

पंजाब ग्राणीण बैंक के निज्जरन गांव स्थित ब्रांच के मैनेजर कमल कुमार भाटिया का कहना है कि हमारे बैंक में करीब 5000 बैंक अकाउंट होल्डर हैं, जिनमें से ज्यादातर मजदूर हैं। हमें पिछले दो दिन से 100 रुपए के नोट नहीं मिले हैं। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। जालंधर सर्किल में पंजाब ग्रामीण बैंक के के रीजनल मैनेजर योगेश शर्मा ने माना कि बैंक की सभी ब्रांच में 100 रुपए के नोट की कमी है लेकिन आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार होने की संभावना है।

TOPPOPULARRECENT