बैंगलोर शहर में रोज़ाना तीन घंटे बिजली कटौती का शेडूल जारी

बैंगलोर शहर में रोज़ाना तीन घंटे बिजली कटौती का शेडूल जारी

बंग्लूरू 10 सितंबर: रियासती वज़ीर-ए-तवानाई डी के शैव कुमार ने कहा कि रियासत में बिजली की शदीद क़िल्लत को देखते हुए लोड-शेडिंग नागुज़ीर हो चुकी है।

वज़ीर मौसूफ़ ने अपने इस बयान के साथ शहर बैंगलोर में रोज़ाना तीन घंटों के हिसाब से बिजली की कटौती का शेड्यूल जारी किया है। उन्होंने अपने एक अख़बारी बयान में बताया कि बीसकाम ने शहर को 85 हिस्सों में तक़सीम करते हुए उन्हें पाँच अलग अलग ज़ोनस के तौर पर तर्तीब दिया है।

जहां पर अलग अलग औक़ात में दिन में तीन मर्तबा एक एक घंटा बिजली काटी जाएगी। बीसकाम ने इस के लिए शहर के 829 महलों की निशानदेही की है। उन्हें पाँच बयाचों में तक़सीम करके बी-बी 2, बी-बी 4और बी 5में तक़सीम किया गया है। बी 1 ज़ुमरे में आने वाले महलों में रोज़ाना सुबह छः ता सात बजे , दोपहर ग्यारहता बारह बजे और शाम चार ता पाँच बजे बिजली काटी जाएगी।

बड़ी बड़ी इमारतें जहां ऊपरी मंज़िलों पर पहुंचने के लिए लिफ़्ट ज़रूरी होती है सबसे ज़्यादा मुश्किल उन लोगों को उठानी पड़ सकती है। मौजूदा बारिश के मौसम में अगर लंगना मक्की आबी ज़ख़ीरा में ज़्यादा पानी जमा ना हुआ तो बिजली का ये बोहरान आने वाले दिनों में और शिद्दत इख़तियार करसकता है।

Top Stories