Wednesday , December 13 2017

बैट्समैन के हाथ से छूटा बल्ला, विकेटकीपर का जबड़ा टूटा

नई दिल्ली : क्रिकेट के मैदान पर चोट लगना असामान्य नहीं। लेकिन कुछ चोटें गंभीर होती हैं। सोमवार को ऐडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड के बीच ऐडिलेड ओवल पर बिग बैश लीग का मुकाबला हो रहा था। क्रीज पर थे ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के बल्लेबाज ब्रैड हॉज। उन्होंने ऑन साइड पर शॉट खेला लेकिन बैट उनके हाथ से छिटककर विकेटकीपर पीटर नेविल के जा लगा।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के टॉप टी20 प्लेयर्स में शुमार हॉज अपनी टीम को जिताने की पूरी कोशिश कर रहे थे। आखिरी तीन ओवर में उनकी टीम को जीतने के लिए 43 रनों की जरूरत थी। मेलबर्न रेनेगेड ने उनके सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा था। ऐसे में हॉज की कोशिश बड़े शॉट खेलने की थी।

18वें ओवर की पहली गेंद श्री लंका के थिसारा परेरा ने फेंकी। हॉज ने पूरी ताकत से ऑन साइड पर शॉट खेलने की कोशिश की। शॉट मिस टाइम हुआ लेकिन उन्होंने बल्ला इतना तेज घुमाया वह उनके हाथ से छूटकर मेलबर्न रेनेगेड के विकेटकीपर पीटर नेविल के जा लगा। नेविल गेंद को देखते हुए थ्रो कलेक्ट करने दौड़ रहे थे। बल्ले पर उनका ध्यान ही नहीं गया। इतने में बैट उनके चेहरे पर आ लगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट और 9 टी20 इंटरनैशनल खेल चुके नेविल बैट लगते ही जमीन पर गिर पड़े। उनका जबड़ा सूज गया। उन्होंने फौरन अस्पताल ले जाना पड़ा। बाद में बिग बैश की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि नेविल के जबड़े में फ्रैक्चर हो गया है। हॉज आखिरकार 18वें ओवर में 26 रन बनाकर आउट हुए और उनकी टीम 6 रन से हार गई।

TOPPOPULARRECENT