Friday , December 15 2017

बॉक्सर निकहत 2014 में मज़ीद सुनहरी जीत‌ के लिए पुरअज़म

बुलग़ारिया में आलमी बॉक्सिंग चैंपिय‌न शिप में सुनहरी कामयाबी से एक क़दम दूर रहने वाली हिंदुस्तानी बॉक्सर निकहत ज़रीन ने आज रोज़नामा सियासत से एक ख़ुसूसी मुलाक़ात में इन खियालात‌ का इज़हार किया कि 2014 उनके लिए एक अहम सीज़न है क्योंकि

बुलग़ारिया में आलमी बॉक्सिंग चैंपिय‌न शिप में सुनहरी कामयाबी से एक क़दम दूर रहने वाली हिंदुस्तानी बॉक्सर निकहत ज़रीन ने आज रोज़नामा सियासत से एक ख़ुसूसी मुलाक़ात में इन खियालात‌ का इज़हार किया कि 2014 उनके लिए एक अहम सीज़न है क्योंकि आइन्दा साल‌ तीसरे नेशनल कप , थ्री वेट परी ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट और यूथ ओलम्पिक के इलावा यूथ कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्हें शिरकत का मौक़ा मिलेगा जो दरअसल 2016 रियो ओलम्पिकस की तैयारी का एक बेहतरीन मौक़ा होगा।

दुनिया के मुख़्तलिफ़ अथीलीट इन दिनों ब्राज़ील में होने वाले ओलम्पिकस में रसाई के लिए अभी से तैयारियां शुरू करचुके हैं लिहाज़ा निज़ाम आबाद से ताल्लुक़ रखने वाली हिंदुस्तानी बॉक्सर निकहत ज़रीन ने भी 2014 में होने वाले चंद अहम मुक़ाबलों में शिरकत और सुनहरी जीत‌ के लिए तैयारियों का आग़ाज़ कर दिया है।

जनवरी 2014 के पहले हफ़्ता में थर्ड नेशनल कप सर्बिया में होगा और इस चैंपिय‌न शिप में निकहत 51 किलोग्राम ज़मुरा में हिंदुस्तान की नुमाइंदगी करेंगी। माह अप्रैल में बुलग़ारिया के शहर सोफिया में थ्री वेट परी ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भी वो हिंदुस्तान की नुमाइंदगी करेंगी जहां 51 , 60 और 75 किलोग्राम ज़ुमरे में मुक़ाबले होंगे।

माह अगस्त हिंदुस्तानी बॉक्सर के लिए एहमियत का हामिल है क्योंकि इस महीना में चीन में यूथ ओलम्पिकस होंगे जहां क्वार्टरफाइनल तक रसाई की सूरत में निकहत ओलम्पिकस के लिए क्वालीफ़ाई होंगी। माह सितंबर में कोरिया में एशियन गेम्स और अक्तूबर में यूथ कॉमनवेल्थ गेम्स , स्काट लैंड में खेले जाऐंगे जिस में बेहतर मुज़ाहरा के लिए निकहत पुरअज़म हैं।

TOPPOPULARRECENT