बॉलिंग एक्शन को लेकर मोहम्मद हफीज को तुरंत प्रभाव से किया गया निलंबित

बॉलिंग एक्शन को लेकर मोहम्मद हफीज को तुरंत प्रभाव से किया गया निलंबित
Click for full image

दुबई। पाकिस्तान के आलराउंडर मोहम्मद हफीज का गेंदबाजी एक्शन एक स्वतंत्र जांच में गैरकानूनी पाया गया है जिससे इस आफ स्पिनर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज जारी बयान में कहा कि हफीज के गेंदबाजी एक्शन का आकलन करने से पता चला अधिकतर गेंदें करते समय उनकी कोहनी 15 डिग्री के मानक से अधिक मुड़ती हैं।

हफीज को हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मान्यता प्राप्त घरेलू टूर्नामेंटों में गेंदबाजी करने की छूट दी गयी है। इसका मतलब है कि वह पाकिस्तान सुपर लीग में गेंदबाजी कर सकते हैं।

आईसीसी के अनुसार, ‘‘आईसीसी गैरकानूनी गेंदबाजी नियमावली के नियम 11.1 के अनुसार हफीज का अंतरराष्ट्रीय निलंबन सभी राष्ट्रीय क्रिकेट महासंघों को उनके तहत होने वाली घरेलू क्रिक्रेट प्रतियोगिताओं में भी लागू करना होगा।

हालांकि नियम 11.5 के अनुसार और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सहमति के बाद हफीज पीसीबी के अंतर्गत होने वाले घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों में गेंदबाजी कर सकते हैं।’’ हफीज की श्रीलंका के खिलाफ 18 अक्तूबर को अबुधाबी में खेले गये तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान रिपोर्ट की गयी थी।

Top Stories