Monday , December 18 2017

बॉलीवुड अदाकारा “सैयम खन्ना” ने की खुदकुशी

अदाकारा सैयम खन्ना उर्फ मोना खन्ना ने इतवार की सुबह घर में ही पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खन्ना के यारी रोड फ्लैट में उनकी बहन रिया ने सबसे पहले उनकी लाश देखी। 28 साला सैयम ने फिल्म "द हॉन्टिड हाउस" में किर्दार निभायी है और वे अ

अदाकारा सैयम खन्ना उर्फ मोना खन्ना ने इतवार की सुबह घर में ही पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खन्ना के यारी रोड फ्लैट में उनकी बहन रिया ने सबसे पहले उनकी लाश देखी। 28 साला सैयम ने फिल्म “द हॉन्टिड हाउस” में किर्दार निभायी है और वे अपनी फिल्म “द लास्ट हॉरर” की रिलीज का इंतेजार कर रहीं थीं।

पुलिस के मुताबिक वाकिया से एक दिन पहले 30 अगस्त को सैयम ने अपनी बहन को बाजार सब्जी लेने भेजा था। रिया देहरादून में पढ़ाई कर रही हैं, लेकिन 22 जुलाई को वे मुंबई अपनी बहन के साथ रहने के लिए आई थीं और तब से यहीं थीं। दोनों के वालिदैन की पहले ही मौत हो चुकी है।

रिया के घर से जाने से पहले सैयम ने उसे गले से लगाया था और उससे कहा था कि वह उससे बहुत प्यार करती है। उसने रिया से कहा कि सब्जी लाकर वह खाना खा ले और सो जाए और उसे परेशान न करे क्योंकि वह सोने जा रही है। रिया बाजार से आई और देर रात तक टीवी देखती रही। इस बीच रिया ने सैयम के कमरे से फिल्म रॉकस्टार का गाना “तुम हो” की भी आवाज सुनी।

उसे लगा कि उसकी बहन सो गई है और उसका आईपॉड चालू रह गया है। वह आईपॉड बंद करने उसके कमरे में गई तो देखा कि सैयम ने पंखे से लटककर फांसी लगा ली है। रिया ने तब पुलिस को बुलाया। पुलिस ने कहा कि अदाकारा ने पीछे एक सुइसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उसने अपनी मौत के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है और यह भी कहा है कि उसकी मौत के बाद किसी से सवाल न किए जाएं।

नोट में लिखा है कि वह खुदकुशी करना चाहती थीं और वे अपनी बहन से बहुत प्यार करती हैं। सैयम ने आईपैड से अपने जीमेल अकाउंट पर यह नोट ईमेल किया था। उधर सैयम की बहन का कहना है कि वह इतना बड़ा कदम कभी नहीं उठा सकती और उसे खुदकुशी करने पर उसके बॉयफ्रेंड ने ही मजबूर किया है।

रिया के मुताबिक सैयम का बॉयफ्रेंड जाने माने अदाकार का बेटा है और उसे आए दिन टार्चर करता था। वह उसे नजरअंदाज किया करता था जिस वजह से सैयम अपसेट रहती थी।

रिया ने कहा, “मेरी बहन अपने बॉयफ्रेंड से बहुत प्यार करती थी लेकिन वह उसे नजरअंदाज करता था। उसकी मौत से पहले शाम को वह उससे मिलने भी गई थी। जब वह वापस आई तो काफी मायूस लग रही थी। उसे हमेशा अपने बॉयफ्रेंड की फिक्र रहती थी, लेकिन वह उसे संजीदगी से नहीं लेता था। मुझे लगता है कि इस मीटिंग के ही दौरान जरूर कुछ ऐसा हुआ है जिससे सैयम ने ऐसा कदम उठाया।”

सैयम के फोन से आखिरी फोन भी उसके बॉयफ्रेंड को ही किया गया है। हालांकि रिया इस मामले में पुलिस केस दर्ज नहीं करवाना चाहती। रिया ने कहा, “मैं अकेली रह गई हूं और अब मेरा कोई भी नहीं है। मैं सच जानती हूं लेकिन अपनी बहन को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ नहीं सकती।

अगर मैं उसके बॉयफ्रेंड का नाम लूंगी तो पुलिस मेरी बहन और मेरे ही खिलाफ सवाल उठाने शुरू कर देगी। इस निज़ाम से लड़ना बहुत मुश्किल है और मैं यह अकेले नहीं कर सकती।”

उधर वर्सोवा पुलिस स्टेशन के सीनीयर पुलिस इंस्पेक्टर अरूंधति राणे ने कहा, “सैयम मायूस थी क्योंकि उसे काम नहीं मिल रहा था। खुदकुशी करने के पीछे यही वजह हो सकती है। हमने उसके आईपैड सीज कर लिया है जिसमें उसका सुइसाइड लेटर है और दिगर सामान भी सीज किया है। शुरूआती जांच में इसे एक्सिडेंटल डेथ ही माना गया है। जांच अभी जारी है।”

TOPPOPULARRECENT