Friday , December 15 2017

बॉलीवुड अदाकार फारूख शेख का इंतेकाल

बॉलीवुड के जाने माने अदाकार फारूख शेख का दुबई में इंतेकाल हो गया। ज़राये ने बताया कि फारूख शेख का दिल का दौरा पड़ने से इंतेकाल हुआ। वे 65 साल के थे। वे अपनी बीवी और दो बेटियों के साथ छुट्टियां मनाने के लिये दुबई गए हुए थे। वहीं उन्हें

बॉलीवुड के जाने माने अदाकार फारूख शेख का दुबई में इंतेकाल हो गया। ज़राये ने बताया कि फारूख शेख का दिल का दौरा पड़ने से इंतेकाल हुआ। वे 65 साल के थे। वे अपनी बीवी और दो बेटियों के साथ छुट्टियां मनाने के लिये दुबई गए हुए थे। वहीं उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा जिससे उनकी जान चली गई।

फारूख शेख छोटे पर्दे और बड़े पर्दे दोनों के मशहूर एक्टर रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई एक से एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जो हिट रहीं हैं। उन्होंने गर्म हवा, शतरंज के खिलाड़ी, उमराव जान, चश्मे-बद्दूर, लोरी, बाजार, अब इंसाफ होगा उनकी अहम फिल्में हैं। इस साल उन्होंने ये जवानी है दीवानी और क्लब 60 फिल्मों में काम किया।

उन्होंने कई सीरियल और टेलिवजन शो में भी काम किया। उन्होंने टीवी शो तुम्हारी अम्रिता (1992) में काम किया। ज़ी टीवी के फेमस शो ‘जीना इसी का नाम है’ के एंकर थे। उन्हें 2010 में बेस्ट सपोर्टिंग अदाकार का कौमी फिल्म अवार्ड से नवाजा गया।

फारूक शेख की पैदाईश 25 मार्च 1948 में मंबई के एक वकील मुस्तफ़ा शेख और फ़रिदा शेख के घर गुजरात के अमरोली में हुआ था। वे अदाकार ही नहीं समाज सेवी और टेलीवजन एंकर भी रहे हैं। वे 70 और 80 के दहा में फिल्लों में मशहूर रहे हैं। वो सत्यजित रे और ऋषिकेश मुखर्जी की तरह हिदायतकारी का काम भी कर चुके हैं।

वो अपने पांच भाई बहनों में सबसे बड़े थे। उनकी स्कूली तालीम सेंट मैरी स्कूल मुंबई में और बाद में सेंट जेवियर्स कॉलेज में हुई। उन्होंने कनून की पढ़ाई सिद्धार्थ कॉलेज ऑफ लॉ में पूरी की।

TOPPOPULARRECENT