बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और सायरा बानो ने बिल्डर को 200 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और सायरा बानो ने बिल्डर को 200 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो ने उनके बंगले पर मालिकाना हक जताने वाले बिल्डर समीर भोजवानी को 200 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा है। दिलीप कुमार के बांद्रा के पाली हिल में स्थित इलाके में बंगले पर समीर भोजवानी अपना हक जता रहा था।

मानहानि नोटिस में यह लिखा है कि वह बिल्डर दिलीप कुमार और सायरा बानो को शारीरिक और मानसिक रुप से टॉर्चर कर रहा था। जिसके लिए वह 200 करोड़ की क्षतिपूर्ति करें। यह उस नोटिस का जवाब है जो 21 दिसंबर 2018 को समीर भोजवानी ने भेजा था। इस नोटिस में बिल्डर ने खुद को 250 करोड़ के बंगले का कानूनी मालिक बताया था।

सायरा बानो ने अपने बंगले को बचाने के लिए प्रधानमंत्री से मदद मांगी थी। उन्होंने ट्वीट करके पीएम से मदद मांगी थी। उन्होंने ट्वीट में लिखा था- उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि- ‘मैं सायरा बानो खान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करती हूं। भू माफिया समीर भोजवानी जेल से छूट गया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस द्वारा आश्वासन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी। पद्म विभूषण से सम्मानित व्यक्ति को धन और बल से धमकी दी जा रही है। आपसे मुंबई में मुलाकात का निवेदन है।’’

सायरा बानो ने पीएम से मिलने की भी गुजारिश की थी। उन्होंने एक ट्वीट किया था। ट्वीट में लिखा था- ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सायरा बानो खान की गुजारिश है कि अपॉइंमेंट का इंतजार है।

मैं मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़वनीस के लगातार दिए जाने वाले आश्वासन से थक चुकी हूं। मैं कोशिश कर रही हूं। सर आप मेरी आखिरी उम्मीद हैं जो दिलीप साहप के घर को भू माफिया समीर भोजवानी से बचा सकते हैं। मैं आपसे निवेदन करती हूं।’

पिछले साल जनवरी में मुंबई पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में दिलीप कुमार के बंगले को कथित रूप से हड़पने की कोशिश के लिए बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

साभार- ‘इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम’

Top Stories