Monday , May 28 2018

बॉलीवुड में आज की नायिकाओं के पास है बेहतर मौका: शर्मिला टैगोर

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर का कहना है कि फिल्म उद्योग में आज की अभिनेत्रियों के लिए पहले से बेहतर अवसर हैं।

शर्मिला से पहले और आजकल की अभिनेत्रियों के बीच अंतर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “हमारे समय में अच्छी तरह रो पाने से ज्यादा कुछ करने को नहीं था, हमें खुद को असहाय दिखाना पड़ता था, इसलिए मुझे लगता है कि इन्हें (आज की नायिकाओं को) काम करने में ज्यादा मजा आ रहा होगा।”

शर्मिला (72) ने बताया कि उनके दौर में नायिकाओं के जीवन में ज्यादा रोमांच नहीं था।

उन्होंने कहा, “नायिकाएं नकारात्मक भूमिकाएं नहीं निभाती थीं, इसलिए हेलन ही सारा लुत्फ उठाती थीं.. नायिकाओं के जीवन में ज्यादा रोमांच नहीं होता था। आज की नायिकाओं के पास पहले की तुलना में काफी बेहतर मौके हैं।”

‘अमर प्रेम’ की अभिनेत्री का कहना है कि उस दौर में निरंतरता बनाए रखना मुश्किल था।

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, हम एक समय में तीन या चार फिल्मों में काम करते थे, इसलिए भी मुश्किलें आती थीं, क्योंकि आज आमिर खान अपना वजन बढ़ा, घटा सकते हैं, हम ऐसा नहीं कर सकते थे।”

वर्ष 1959 में बॉलीवुड में करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री को मंगलवार सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद शर्मिला ने कहा, “इस अद्भुत सम्मान के लिए पीएचडी चैंबर को धन्यवाद। युवाओं के साथ यह पुरस्कार साझा करने में मुझे बेहद खुशी है। धन्यवाद।”

शर्मिला के अलावा, फिल्म निर्माता फैशन डिजाइनर मुज़फ़्फ़र अली को भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए एक विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

उन्होंने पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री को धन्यवाद दिया, उन्होंने कहा: “सम्मान करना एक महान बात है … यह ऐसा सम्मान है जो हमें काम करने की प्रेरणा देता है।”

चैंबर ने कविता सेठ, प्रेम भाटिया, आकृति कक्कड़, उषा मंगेशकर और अंकित तिवारी जैसे कई गायकों को पुरस्कार दिए।

TOPPOPULARRECENT