Wednesday , April 25 2018

बॉल टेंपरिंग विवाद: स्टीवन स्मिथ को हटाया गया, टिम पेन बने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

साउथ अफ्रीका में तीसरा टेस्ट खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. खेल के तीसरे दिन बॉल टेंपरिंग में फंसने के बाद स्टीवन स्मिथ को कप्तानी छोड़नी पड़ी. स्मिथ के अलावा उप कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

आपको बता दें खेल के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बेनक्रॉफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए. इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा कि इस कांड में पूरी टीम शामिल है. सभी ने तीसरे दिन लंच में गेंद से छेड़छाड़ की योजना बनाई थी.

स्टीवन स्मिथ के इस बयान के बाद पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में हड़कंप मच गया. हर ओर से कप्तान स्टीवन स्मिथ को पद से बर्खास्त करने की मांग होने लगी. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलियो को आदेश दिया कि वो तुरंत स्टीवन स्मिथ को कप्तानी से हटाएं. इसके बाद केपटाउन टेस्ट जैसे ही शुरू हुआ स्टीवन स्मिथ ने कप्तानी छोड़ दी और तीसरे टेस्ट के अगले दो दिनों तक टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी सौंपी गई.

आपको बता दें बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष जेम्स सदरलैंड ने स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर से बातचीत की. काफी देर तक चर्चा के बाद दोनों ही खिलाड़ी अपना पद छोड़ने को राजी हो गए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है कि अभी इस मामले की जांच होगी फिलहाल टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया का कार्यकारी कप्तान बनाया गया है.

TOPPOPULARRECENT