Saturday , November 18 2017
Home / International / बोकोहराम की कैद से 800 बंधक की रिहाई

बोकोहराम की कैद से 800 बंधक की रिहाई

लागोस: नाइजीरियाई सेना ने बोको हराम इस्लामी लड़ाकों की कैद से 800 लोगों को रिहा करवाया। देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में स्थित अधिकांश मवाजज़ा ऐसे हैं जहां बोको हराम ने उन लोगों को क़ैद की सावबतों पीड़ित कर दिया था। सेना के एक बयान के अनुसार बोर्नो राज्य के कोसोमा गांव में 520 य‌रगमालों को रिहा करवाया गया है जिसके लिए बोको हराम सेनानियों के साथ घमासान लड़ाई हुई थी।

309 अन्य य‌रगमालों 11 विभिन्न मवाज़े से मुक्त करवाया गया। सैन्य प्रवक्ता उस्मान ने कहा कि सेना ने अत्यंत बहादुरी दिखाते हुए कालाबलगे जनरल क्षेत्र से बोको हराम के सेनानियों को अस्वीकार कर दिया। इसके अलावा तीन इस्लामी लड़ाकों को मार कर एक को जीवित गिरफ्तार किया गया।

यह घटना दूसरी झड़प के दौरान हुई, जबकि सेना के पहले हमले में 22 ” आतंकवादियों ‘को गिरफ्तार किया गया। याद रहेंकह सैन्य अभियान उसी दिन अंजाम दिया गया जिस दिन बोको हराम ने 16 महिलाओं को जिनमें दो नाबालिग लड़कियां भी थीं, को पड़ोसी आदमवा संपत्ति से अपहरण किया था। आदमवा राज्य पुलिस प्रवक्ता उस्मान अबूबकर ने बताया कि पुलिस को 14 महिलाओं और 2 लड़कियों के अपहरण की खबर मिली थी और अपहरण करने वाले बोको हराम सेनानियों के सिवाय कोई और नहीं हो सकते।

TOPPOPULARRECENT