Thursday , September 20 2018

बोध गया धमाका : एनआइए ने मुश्तबा का खाका जारी किया

बोधगया 17 जुलाई : बोधगया धमाके के नौ दिन बाद मामले की जांच में कामयाबी के लिए जद्दो जहद कर रही कौमी जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज एक मुश्तबा का भिक्षु लिबास वाले दो स्केच जारी किये। एनआईए जराए ने बताया कि ये स्केच मामले की जांच में जारी किय

बोधगया 17 जुलाई : बोधगया धमाके के नौ दिन बाद मामले की जांच में कामयाबी के लिए जद्दो जहद कर रही कौमी जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज एक मुश्तबा का भिक्षु लिबास वाले दो स्केच जारी किये। एनआईए जराए ने बताया कि ये स्केच मामले की जांच में जारी किये गए पहले स्केच हैं। ये स्केच तीन शहेदिन की तरफ से मुहैया करायी गई जानकारी की बुनियाद पर जारी किये गए हैं। इन तीनों सख्सों ने गुजिस्ता सात जुलाई को हुए धमाके से कुछ ही देर पहले मुश्तबा को वहां देखा गया था।

मुश्तबा का स्केच तैयार करने में सीसीटीवी फुटेज का भी इस्तेमाल किया गया है। एनआईए ने दोनों स्केच अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी है। एक स्केच में मुश्तबा ने अपने चेहरे पर हरे रंग की पट्टी बांध रखी है जबकि दूसरा स्केच बिना किसी पट्टी का है। जराए ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में बौद्ध भिक्षु का शकल इख्तियार किये मुश्तबा को धमाके से कुछ ही देर पहले तड़के साढ़े तीन बजे से साढ़े चार बजे के बीच मुश्तबा हालत में मुक़द्दस बौद्ध मज़हब मुकाम के आसपास घूमते देखा गया। एनआईए ने इसके साथ ही सीसीटीवी फुटेज जारी करके मुश्तबा के बारे में मालूमात मुहैया कराने की दरख्वास्त की है।

TOPPOPULARRECENT