Wednesday , December 13 2017

बोलर्स के लिए साज़गार पीचस की हिदायत नहीं दी गई: माईक

न्यूज़ीलैंड के कोच माईक हेसन् ने हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ 6 फ़रव‌री से शुरू होने वाली दो टेस्ट मेचस की सीरीज़ के लिए हालाँकि घास वाली पीचस की ताईद की थी लेकिन अब उनका कहना है कि मेज़बान टीम इंतिज़ामिया की जानिब से क्यूरेटर्स को बोलर्स के लि

न्यूज़ीलैंड के कोच माईक हेसन् ने हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ 6 फ़रव‌री से शुरू होने वाली दो टेस्ट मेचस की सीरीज़ के लिए हालाँकि घास वाली पीचस की ताईद की थी लेकिन अब उनका कहना है कि मेज़बान टीम इंतिज़ामिया की जानिब से क्यूरेटर्स को बोलर्स के लिए साज़गार पीचस की तय्यारी की हिदायत नहीं दी जाती।

हेसन् ने कहा कि इडन पार्क में जो पिच तय्यार हुई है उस पर घास दिखाई नहीं देती। जो पीचस पहले से तय्यार होकर आती हैं उन पर घास नहीं होती और ये अपने अंदाज़ की होती हैं। उन्होंने कहा कि हम इस तरह की पीचस तय्यार करने का कोई हुक्म नहीं देते लेकिन हम ये वाज़िह करदेते हैं कि हमें किस तरह की पीचस चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस में मेज़बान टीम के लिए भी ख़तरा होसकता है कि ये भी देखना होता है कि हिंदुस्तानी फ़ास्ट बोलर्स कितनी अहलियत रखते हैं और उन पीचस से कितना फ़ायदा उठा सकते हैं। हेसन् ने ताहम इस बात पर ख़ुशी का इज़हार किया कि हिंदुस्तानी नज़ाद अश सोढी को न्यूज़ीलैंड की टीम में शामिल किया गया है जो हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मेचस खेलेगी। 21 साला लीग स्पिनर सोढी पाँच टेस्ट मेचस में खेल चुके हैं।

वोडानेल वेटोरी के गायब में टीम में स्पेन बोलर की ज़िम्मेदारी निभाएंगे। हेसन् ने कहा कि सोढी अच्छी कारकर्दगी दिखाते आए हैं। इन का मुज़ाहरा मुस्तक़िल मिज़ाजी वाला है। फ़िलहाल वो न्यूज़ीलैंड को दस्तयाब बेहतरीन स्पिन बोलर हैं और वो सिर्फ़ 21 साल के हैं इस से टीम को ज़्यादा फ़ायदा होसकता है। इस बात का इमकान ताहम कम ही है कि सोढी को क़तई ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल किया जाएगा। हेसन् ने ताहम कहा कि चूँकि विकेट पूरे पाँच दिन घास वाली नहीं होसकती और फ़ास्ट बोलर्स को सिर्फ़ शुरु इकाई दो दिन फ़ायदा होसकता है इसे में स्पिन बोलर की भी टीम को ज़रूरत पड़ सकती है।

TOPPOPULARRECENT